राजनीतिक स्थिरता लाने और विकसित राज्य बनाने का संकल्प ले बिहार: सुशील कुमार मोदी

राजनीतिक स्थिरता लाने और विकसित राज्य बनाने का संकल्प ले बिहार: सुशील कुमार मोदी

पटना। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बिहार दिवस (22 मार्च) पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और अपील की कि लोग राजनीतिक स्थिरता लाने और दस साल में विकसित राज्य बनाने का संकल्प लें। मोदी ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि आजादी के बाद 14 साल तक राजनीतिक स्थिरता रही और प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह उर्फ श्री बाबू के दूरदर्शी नेतृत्व में राज्य का प्रारम्भिक विकास हुआ।

 उन्होंने कहा कि 1961 में श्री बाबू की मृत्यु के बाद अस्थिरता, भ्रष्टाचार और कुशासन के चलते बिहार लगातार पिछड़ता गया। भाजपा सांसद ने कहा कि 1961 से 1990 तक 29 साल में यहां 23 मुख्यमंत्री आये-गए और राष्ट्रपति शासन भी लगता रहा । इससे राज्य में विकास बाधित हुआ। उन्होंने कहा कि 1990 में ऐसी सरकार आयी, जिसने बीस साल राज करने के इरादे से अपराध और भ्रष्टाचार का खुलकर राजनीतिकरण किया लेकिन विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया। उस दौर में बिहारी कहलाना शर्म की बात हो गई थी। 

मोदी ने कहा कि भले ही एक सरकार 20 साल राज नहीं कर सकी लेकिन 15 साल में ही उसने राज्य को 50 साल पीछे धकेल दिया। इसके बाद 2005 में जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार आयी, तब विकास पटरी पर लौटा था। उस दौर में अपराध पर कठोर नियंत्रण, वित्तीय अनुशासन, भ्रष्टाचार पर अंकुश, ढांचागत विकास में भारी निवेश और उच्च शिक्षा के नये संस्थान खुलने से बिहारी अस्मिता का पुनर्जागरण हुआ। बिहार दिवस मनाने की शुरुआत भी उसी दौर में हुई थी।

भाजपा सांसद ने कहा कि एनडीए सरकार ने विकास और गुड गवर्नेंस दिया, जिससे बिहार सबसे तेज विकास करने वाला राज्य बना। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश, कुछ लोगों की पीएम-सीएम बनने की महत्वाकांक्षाएं इतनी भारी पड़ीं कि बिहार फिर अस्थिरता के भंवर में फंस गया है इसलिए बिहार दिवस पर हमें राजनीतिक स्थिरता और विकास का दौर लौटाने का संकल्प लेना चाहिए। 

ये भी पढे़ं- कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा और उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला को दिया गया पद्म पुरस्कार

 

ताजा समाचार

क्या आप लंबे समय तक अकेले खुश रहेंगे? इसका जवाब आपकी जुड़ाव शैली पर निर्भर हो सकता है
लोकसभा चुनाव 2024: गरजेंगे मोदी, योगी, नड्डा! तो राहुल, प्रियंका और अखिलेश भी भरेंगे हुंकार
CM योगी को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी! कहा-मेरा घर इमामगंज में है, बुलडोजर चला कर दिखाएं-काट डालूंगा 
पीलीभीत: आंखों से खेलते निजी ऑप्टिकल सेंटर, चिकित्सकों के परीक्षण किए बिना ही मरीजों को लगा रहे नजर का चश्मा
Exclusive: बिना अनुमति के नहर-नाले पर बना पुल तो होगी FIR; सिंचाई विभाग ने नगर निगम व केडीए को लिखा पत्र
मुरादाबाद : मोहब्बत के लिए तोड़ी मजहब की दीवार, परवीन बनी निशा सैनी...धर्म परिवर्तन कर प्रेमी के साथ मंदिर में लिए सात फेरे