व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं - वेद गुप्त

व्यापारियों की हक की लड़ाई को आगे आए नगर विधायक 

व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं - वेद गुप्त

अमृत विचार, अयोध्या। रामनगरी के फेरी व गुमटी वालों पर लगातार प्रशासनिक चाबुक चल रहा है। पर्वों पर बड़ी बिक्री की उम्मीद लगाए बैठे छोटे-छोटे व्यापारियों की दुकानें उजाड़ी जा रही हैं। व्यापार प्रभावित होने से उनके सामने अब रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। व्यापारियों की परेशानियों को देखते हुए नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्त उनके हक की लड़ाई को आगे आए हैं। उन्होंने अफसरों को दो टूक कह दिया कि अब व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। अगर इनको हटाना ही आवश्यक है तो इनके लिए एक विशेष क्षेत्र का सृजन किया जाए, जिससे ये सब मेले में अपना व्यापार कर सकें।

 नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्त ने शुक्रवार को व्यापारी व फेरी वालों की समस्याओं को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में बैठक की। विधायक को जब पता चला कि फेरी वालों, पटरी दुकानदारों, आदि को मुख्य मार्गों, राम की पैड़ी, स्नान घाट आदि से उजाड़ा जा रहा है तो उन्होंने सभी को सख्ती से निर्देश दिए। उन्होंने स्नान घाटों से माला फूल प्रसाद बेचने वालों के लिए भी एक उचित स्थान बनाने का निर्देश दिया, ताकि मेले से किसी भी गरीब छोटे तबके के दुकानदार का व्यापार ना प्रभावित हो।

लकड़ी की बैरिकेडिंग स्वीकार नहीं

विधायक ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लकड़ी की बैरिकेडिंग किसी भी रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी। पूरी कोशिश करें कि लोहे की बैरिकेडिंग लगाई जाए। इसके अलावा साफ सफाई का विशेष ध्यान चूने का छिड़काव फागिंग आदि की व्यवस्था लगातार करने, प्रकाश व्यवस्था, घाटों पर उचित सुरक्षा सहित यातायात के ऊपर भी विधायक श्री गुप्त ने मंत्रणा की। एडीएम सिटी, एसपी सिटी, सहायक नगर आयुक्त, सीओ सिटी, सिंचाई विभाग के अधिकारी,पीडब्ल्यूडी के अफसर, पंकज गुप्ता, संजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- बहराइच: गैंगस्टर के तीन अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े