बलरामपुर: पति-पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच में जुटी पुलिस

बलरामपुर: पति-पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच में जुटी पुलिस

अमृत विचार, बलरामपुर। कोतवाली देहात क्षेत्र के बलुवा गांव में शुक्रवार देर रात पति-पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पत्नी का शव घर में मिला,जबकि पति का शव आम के पेड़ की डाल से लटकता मिला। पुलिस दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन में जुटी है। एसपी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ेगी। ग्रामीण दबी जुबान से कह रहे हैं कि पति ने ही पत्नी की हत्या कर खुद भी जान दे दी है। जबकि पुत्रियों ने घटना को संदिग्ध बताया है।

बलुआ निवासी 58 वर्षीय मोहम्मद हनीफ उर्फ ननकू व उनकी पत्नी 55 वर्षीय जुबेदा शुक्रवार रात भोजन करने के बाद कमरे में सो गई थी। दो बेटियां नसरीन बानो व रोशनी दूसरे कमरे में सोई थी। सेहरी खाने का वक्त करीब आया तो वे रात दो बजे जाग गई। उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। मां जुबेदा वह पिता मोहम्मद हनीफ को कई बार आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। नसरीन बानो ने पड़ोस में रह रही चाची को फोन पर दरवाजा न खुलने की बात बताई। पड़ोस के लोग हनीफ के घर पहुंचे तो देखा कि गेट का मुख्य द्वार बाहर से बंद है। लोग अंदर कमरे में गए, जहां जुबेदा बिस्तर पर मृत पड़ी थी। हनीफ घर से गायब था। सुबह चार बजे ग्रामीण गांव के पूरब शौच करने गए। वहां उन्होंने हनीफ का शव आम के पेड़ की डाल से लटकता देखा। यही नहीं गले में रस्सी का फंदा बंधा था। 

सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधीक्षक केशव कुमार, थाना देहात के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज ने घटनास्थल का जायजा लिया। ग्रामीण दबी जुबान से मोहम्मद हनीफ पर ही अपनी पत्नी जुबेदा की हत्या की आशंका जता रहे है। उसके बाद हनीफ ने पेड़ की डाल डाल से फांसी लगाकर जान दे दी। पुत्री नसरीन बानो व रोशनी का कहना है कि उन्हें घटना के बाबत कोई जानकारी नहीं है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: कांग्रेस के हाथ जोड़ो अभियान को प्रशासन की अनुमति नहीं, कार्यक्रम स्थगित