US : स्कूल में गोलीबारी का सामने आया CCTV फुटेज, 3 बच्चों समेत 6 लोगों की हुई मौत

US : स्कूल में गोलीबारी का सामने आया CCTV फुटेज, 3 बच्चों समेत 6 लोगों की हुई मौत

नैशविल। अमेरिका के नैशविल में सोमवार को एक स्कूल में एक अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की। इस हमले में कम-से-कम 3 स्कूली बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। हमले को लेकर स्थानीय पुलिस ने बताया है कि जवाबी कार्रवाई में आरोपी को भी मार गिराया गया।




मामला टेनेसी राज्य के एक स्कूल है जहां एक लड़की शूटर ने हमला किया है। इस दौरान 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। वहीं पुलिस ने शूटर को भी मार गिराया गया है। संदिग्ध ने एक साइड दरवाजे से प्रवेश द्वार के माध्यम से इमारत में प्रवेश किया था।  अधिकारियों ने कहा कि नैशविले के एक निजी ईसाई स्कूल में सोमवार को हुई गोलीबारी में संदिग्ध की मौत हो गई है। वहीं नैशविले अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर कहा कि कई मरीज हैं लेकिन उनकी स्थिति तत्काल स्पष्ट नहीं है। 

इससे पहले अमेरिका के आर्कन्सास राज्य की पुलिस ने कहा कि रविवार रात को गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी तथा पांच लोग घयल हो गए। लिटल रॉक पुलिस विभाग ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि आपात सेवाओं को रात नौ बजकर 25 मिनट पर गोलीबारी की सूचना मिली।

घटना में दो लोगों को चोटें आयीं, लेकिन वो जानलेवा नहीं थीं। पुलिस ने बताया कि कुछ देर बाद नजदीकी इलाके में गोलीबारी की दूसरी घटना हुई, जिसमें पांच अन्य लोगों को गोली मारी गई। इनमें से दो लोगों की मौत हो गयी। गोलीबारी की दोनों घटनाएं एशर एवेन्यू के पास स्थित इलाकों में हुईं, लेकिन पुलिस ने अभी इनके आपस में जुड़े होने कोई जानकारी नहीं दी है। पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाओं की जांच की जा रही है।

अमेरिका में स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं और अब सोमवार को नैशविल में एक निजी क्रिश्चियन स्कूल में एक महिला ने नौ साल के तीन छात्रों तथा तीन वरिष्ठ नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध महिला को मार गिराया। उसके पास असॉल्ट स्टाइल की तीन राइफल और एक पिस्तौल थी। ऐसा माना जा रहा है कि वह नैशविल में द कोवेनेंट स्कूल की भूतपूर्व छात्रा थी, जहां यह गोलीबारी हुई। मृतकों की शिनाख्त नौ वर्षीय एवलिन डिकहॉस, हेली स्क्रग्स और विलियम किने तथा सिंथिया पीक (61), कैथरीन कूंस (60) और माइक हिल (61) के रूप में की गयी है।

स्कूल की वेबसाइट पर कैथरीन कूंस को स्कूल की प्रमुख बताया गया है। द कोवेनेंट स्कूल पर यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब देश स्कूलों में हिंसा की घटनाओं से जूझ रहा है। इस स्कूल में करीब 200 छात्र और 50 कर्मचारी हैं। बहरहाल, अभी संदिग्ध की पहचान तथा घटना के पीछे के उद्देश्य की जानकारी नहीं दी गयी है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को व्हाइट हाउस में एक अन्य कार्यक्रम में इस गोलीबारी को किसी परिवार का सबसे खराब दुस्वप्न बताया और संसद से कुछ अर्द्ध-स्वचालित हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का फिर से अनुरोध किया। 


ये भी पढ़ें : America : कैलिफोर्निया के एक गुरुद्वारे में गोलीबारी, दो लोगों की मौत...पुलिस का हेट क्राइम से इनकार

ताजा समाचार

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रिश्वत लेने के आरोपी राजस्व निरीक्षक के मामले में सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Banda: मुख्तार अंसारी की फिर से बिगड़ी तबीयत; इलाज के लिए ले जाया गया मेडिकल कॉलेज
बहराइच: झाड़ियों में बैठा मिला तेंदुआ, सहमी डब्ल्यूटीआई टीम
बरेली: टोडरपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 4 ट्रेनें निरस्त, 7 की गईं रिशेड्यूल
लखनऊ: युवक ने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे युवती पर बनाया कोर्ट मैरिज का दबाव, पीड़िता ने पुलिस से लगाई गुहार...
पीलीभीत: अब जांच के लिए नहीं होगा भटकना, मेडिकल कॉलेज को मिली दो नई मशीनें...जानिए कौन-कौन सी हो सकेंगी जांच