मुरादाबाद : स्वास्थ्य विभाग की टूटी नींद, सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना जांच शुरू

कार्रवाई: जांच का दायरा बढ़ाने का सीएमओ ने दिया आदेश, सोमवार को 326 लोगों के लिए गए सैंपल, जांच को मेरठ भेजा, कोरोना जांच न होने का मामला उजागर किया था

मुरादाबाद : स्वास्थ्य विभाग की टूटी नींद, सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना जांच शुरू

मुरादाबाद, अमृत विचार। महामारी कोरोना को लेकर अब तक लापरवाह रहे स्वास्थ्य विभाग की नींद अंतत: टूट गई है। हालात की गंभीरता भांप स्वास्थ्य विभाग ने एक तरफ जहां सैंपलिंग के अपने दावों को धरातल पर उतारा, तो दूसरी तरफ उच्चाधिकारियों ने जांच का दायरा और बढ़ाने का आदेश दिया है।
  
कोरोना व एच3एन2 इंफ्लूएंजा के मामले बढ़ रहे हैं। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की थी। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी सीएचसी-पीएचसी व जिला अस्पताल में खांसी जुकाम और सांस के मरीजों की सैंपलिंग की जा रही है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर भी टीम बाहर से आने वालों की जांच चल रही है, लेकिन जब शनिवार को अमृत विचार की टीम ने रेलवे व बस स्टेशन और इंपीरियल तिराहा पर पहुंचकर कोरोना की सैंपलिंग की पड़ताल की तो स्वास्थ्य विभाग की पोल खुली। मौके पर टीम नदारद थी।

 जबकि शासन ने गाइडलाइन जारी कर सैंपलिंग का दायरा बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं। इस बाबत जब सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग से वार्ता की तो उन्होंने मामले की जांच करने के निर्देश दिए। जिसके बाद सोमवार से सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना की सैंपलिंग के लिए टीम तैनात कर दी गई। सोमवार को कुल 326 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिन्हें जांच के लिए मेरठ मेडिकल भेजा जाएगा। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। लोगों से स्वयं भी सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। कहा कि इस समय कोरोना मामलों में वृद्धि हो रही है। इसलिए लोगों को स्वयं भी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना होगा।

ये भी पढ़ें:-  Sambhal Phatak Bridge : चार पहिया वाहनों को अनुमति का इंतजार, लोक निर्माण विभाग कर चुका है पुल की मरम्मत