मुरादाबाद: रेलवे जीएम ने मंडल के पहले कार्गो टर्मिनल का किया शिलान्यास

दलपतपुर में 28 करोड़ की लागत से बनेगा गति शक्ति कार्गो टर्मिनल

मुरादाबाद: रेलवे जीएम ने मंडल के पहले कार्गो टर्मिनल का किया शिलान्यास

मुरादाबाद, अमृत विचार। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने मंगलवार को दलपतपुर में बनने जा रहे मंडल के पहले गति शक्ति कार्गो टर्मिनल का शिलान्यास किया। इस दौरान डीआरएम व अन्य अधिकारियों के साथ हवन-पूजन कर भूमि पूजन भी किया।

प्रधानमंत्री गतिशक्ति मिशन के तहत मुरादाबाद में गति शक्ति कार्गो टर्मिनल का निर्माण होने जा रहा है। मूंढापांडे के दलपतपुर में निजी क्षेत्र की कंपनी कार्गो टर्मिनल का निर्माण करेगी। महाप्रबंधक आशुतोष गंगल डीआरएम अजय नंदन व अन्य अधिकारियों के साथ कार्गो टर्मिनल का नक्शे देखा। जिसके बाद टर्मिनल बनने वाली जगह पर भूमि पूजन किया। यहां जीएम ने कहा कि टर्मिनल से देश के विभिन्न स्थानों पर सामान भेजना आसान होगा। टर्मिनल की रेल और सड़क मार्ग से सीधी कनेक्टिविटी रहेगी। उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड के कारोबारी भी इसका फायदा ले सकेंगे। टर्मिनल से स्टेशन को जोड़ने के लिए लगभग 800 मीटर लंबी रेल लाइन बिछेगी। जहां से देश के विभिन्न स्थानों पर सामान भेजना आसान बनेगा।

बताया, अभी तक इनलैंड कंटेनर डिपो (कंटेनर) भेजे जाते, लेकिन अब टर्मिनल से कंटेनर के साथ ही शुगर, सीमेंट समेत अन्य वस्तुओं को भी लोड अनलोड किया जा सकेगा। इससे पहले मुरादाबाद स्टेशन पहुंचने पर जीएम का अधिकारियों ने स्वागत किया। शिलान्यास के मौके पर डीआरएम अजय नंदन के अलावा अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन राकेश सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक इन्फ्रा निर्भय नारायण सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: प्रथमा बैंक के मंडलीय प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा