SCERT Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के 99 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें पूरी वैकेंसी डिटेल

SCERT Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के 99 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें पूरी वैकेंसी डिटेल

नई दिल्ली। स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT), दिल्ली ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है। SCERT द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स scert की आधिकारिक साइट scert.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए संगठन में 99 पदों को योग्य कैंडिडेट्स से भरा जाएगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 27 मार्च को शुरू हुई थी, जो 14 अप्रैल 2023 को समाप्त होगी। 

एग्जाम पैटर्न
ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा/परीक्षा शामिल है। इस CBT परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के 150 प्रश्न होंगे, जिसमें 4 बहुविकल्पीय उत्तर होंगे, जिनमें से उम्मीदवार को केवल एक सही उत्तर चुनना होगा। इस परीक्षा में सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को पास होने लिए 40 प्रतिशत, एससी/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस को 30 प्रतिशत और एसटी को 25 प्रतिशत मार्क्स लाने होंगे।

आवेदन शुल्क 
इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1600 रुपये का आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। जबकि,  महिलाओं/एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 1100 रुपये का भुगतान करना होगा। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए SCERT की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- SSC Exam Schedule 2023 : CGL, CHSL समेत कई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, डायरेक्ट लिंक से करें चेक