अयोध्या: पुरानी पेंशन बंद होने के विरोध में अटेवा ने मनाया काला दिवस

शिक्षकों व कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध, एनपीएस बंद कर ओपीएस बहाली का लिया संकल्प

अयोध्या: पुरानी पेंशन बंद होने के विरोध में अटेवा ने मनाया काला दिवस

अयोध्या, अमृत विचार। एक अप्रैल 2005 को पुरानी पेंशन बंद कर एनपीएस लागू करने की 18 वीं बरसी पर शिक्षकों व कर्मचारियों ने शनिवार को अपने-अपने विद्यालय व कार्यालयों में बांह पर काली पट्टी बांध विरोध दर्ज कराया। अटेवा और अन्य कर्मचारी संगठनों के बैनर तले चलाये गये अभियान में शिक्षकों कर्मचारियों ने एनपीएस वापसी के साथ ही ओपीएस का संकल्प दोहराया। 
  
पिछले कई वर्षों से शिक्षकों कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की मांग बढ़ती जा रही है और इसके लिए अटेवा प्रदेश से लेकर देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलन चला रहा है, प्रदेश के कुछ राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल होने से उत्तर प्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाली की मांग जोर पकड़ती जा रही है। 

इसी के क्रम में प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर अटेवा की पेंशन बहाली की लड़ाई में शिक्षकों और कर्मचारियों ने शनिवार को अपने-अपने विद्यालयों में और कार्यालयों में विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर कार्य किया। 

अटेवा के जिला संयोजक विजय प्रताप सिंह ने कहा कि आज के दिन ही पुरानी पेंशन बंद की गई थी इसलिए 1 अप्रैल को शिक्षक व कर्मचारी काला दिवस के रूप में मनाते हैं। जब तक पेंशन बहाल नहीं हो जाती तब तक इसी तरह 1 अप्रैल को काला दिवस मनाया जाएगा। 

महामंत्री उमा शंकर शुक्ला ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा ने आंदोलन की घोषणा कर दी है आगामी 16 अप्रैल को जिले के गांधी पार्क से पेंशन मार्च निकाला जाएगा। वहीं सरकारी कर्मचारियों ने भी काला दिवस मनाते हुए विरोध जताया है।

यह भी पढ़ें:-राहुल गांधी कर्नाटक में नौ अप्रैल को सभा को करेंगे संबोधितः सिद्दारमैया