राहुल गांधी कर्नाटक में नौ अप्रैल को सभा को करेंगे संबोधितः सिद्दारमैया

राहुल गांधी कर्नाटक में नौ अप्रैल को सभा को करेंगे संबोधितः सिद्दारमैया

बेंगलुरु। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी नौ अप्रैल को कोलार में ‘जय भारत रैली’ के जरिये भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला करेंगे। यह जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैयान ने शनिवार को दी।

ये भी पढ़ें - अडानी मुद्दे पर JPC जांच की मांग जारी रखेगा विपक्ष : कांग्रेस

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा,“ गांधी नौ अप्रैल को कोलार में होंगे और वहां ‘जय भारत रैली’ को संबोधित कर राज्य में होने वाले चुनाव प्रचार अभियान का भी शुभारंभ करेंगे। गांधी को इससे पहले पांच अप्रैल को रैली को संबोधित करना था, लेकिन किसी काम के कारण इसे स्थगित कर दिया। ‘जय भारत रैली’ की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सिद्दारमैया यहां पहुंचे हुए हैं। लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद गांधी की यह पहली रैली होगी।

उन्हें सूरत जिला अदालत ने दोषी ठहराया था और 2019 में कोलार में एक चुनावी रैली में की गई उनकी ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी पर मानहानि के मामले में दो साल कैद की सजा सुनाई थी। गांधी के खिलाफ सूरत पश्चिम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक पूर्णेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया था।

अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि 29 मार्च को चुनाव आयोग ने कर्नाटक में 10 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना की तिथि घोषित की।

ये भी पढ़ें - MP: एक करोड़ रुपये के सरकारी कोष के गबन के आरोप में दर्ज सेना के जवान के खिलाफ मामला