बहराइच: आंधी से फैली आग, पांच ग्रामीणों के मकान जलकर हुए राख, एसडीएम ने लिया जायजा

बहराइच: आंधी से फैली आग, पांच ग्रामीणों के मकान जलकर हुए राख, एसडीएम ने लिया जायजा

बहराइच, अमृत विचार। जंगल क्षेत्र में सोमवार रात को तेज आंधी शुरू हो गई। आंधी के बीच ही ग्रामीणों के मकान में आग लग गई। आग लगने से पांच ग्रामीणों के मकान जलकर राख हो गए। एक मवेशी की भी जलकर मौत हो गई। लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। एसडीएम ने मौके का मुआयना कर ग्रामीणों को मदद का आश्वासन दिया है।

विकासखंड मिहीपुरवा के ग्राम पंचायत कारीकोट के आजाद नगर में देर रात आई आंधी के चलते भीषण आग लग गई। आंधी में आग की लपटें फैलने लगी। आग को देखकर ग्रामीणों में अफरातफरी में मच गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया। पुलिस को घटना की जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक सुजौली ब्रह्मा गौड़ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। 

लेकिन तब तक क्षेत्रीय ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से तत्काल आग को कड़ी मशक्कत कर पानी के मोटर और इंजनों के माध्यम से बुझा लिया लेकिन तब तक गांव निवासी राजेश्वरी, श्याम बिहारी, रामनिवास, लालमोहर, रमाकांत के घर जलकर खाक हो गए। एक मवेशी की भी जलकर मौत हो गई। 

ग्राम प्रधान केशव राम चौहान, राम फल, तरुण तिवारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम को घटना से अवगत कराया गया।एसडीएम मोतीपुर संजय कुमार भी रात में पहुंचे। एसडीएम ने बताया कि अग्निकांड में पीड़ित ग्रामीणों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी और तहसील प्रशासन के दौरान नुकसान का आकलन कर मुआवजा भी दिलवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम और साबिर के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी