Almora News : जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, रिपोर्ट दर्ज, छानबीन में जुटी पुलिस

Almora News : जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, रिपोर्ट दर्ज, छानबीन में जुटी पुलिस

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जमीन का कब्जा नहीं छोड़ा तो कब्जेदार की भू-स्वामी ने पिटाई कर दी। आरोपी ने पीड़ित के घर में घुसकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

लमगड़ा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम अनुली में अंशु जोशी की जमीन पर जीवन राम का कब्जा था। बताया जा रहा है कि अंशु के पूर्वजों ने जीवन को भूमि दी थी। अब अंशु भूमि को बेचने के लिए खरीदार ले आया तो जीवन ने कब्जा छोड़ने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। 

विवाद मारपीट में बदल गया। दिनेश राम निवासी अनुली थाना लमगड़ा ने थाने में तहरीर सौंपी। तहरीर में बताया कि कहा कि रविवार कि देर शाम घर में अंशुल अपने साथियों के साथ आया। पीड़ित की पत्नी और बच्चों के साथ गालीगलौच कर दी। मारपीट करने के साथ जातिसूचक शब्द भी प्रयोग किए। जीवन ने अपने भाई के साथ विरोध किया तो उन दोनों के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की।

आरोप है कि गांव के ही कुछ अन्य लोगों के साथ ही उसने विवाद और मारपीट, गालीगलौच की। इन लोगों को चोंटे भी आई, जिसके चलते सीएचसी लमगड़ा में उपचार किया गया। इधर, पुलिस ने आरोपी अंशुल के विरुद्ध धारा 452, 323, 504, 506 और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, पुलिस मामले की जांच के साथ ही आरोपित की धरपकड़ में जुट गई।

यह भी पढ़ें- एक ऐसा गांव... जहां आजादी के बाद पहली बार पहुंची प्रशासनिक टीम, लोग खुश, समस्याओं के नाम पर आश्वासन