बरेली: डायरिया का हमला तेज, बच्चों के लिए बेड भी पड़ गए कम

बरेली: डायरिया का हमला तेज, बच्चों के लिए बेड भी पड़ गए कम

बरेली, अमृत विचार। पारा चढ़ते ही डायरिया का बच्चों पर हमला तेज हो गया है। जिला अस्पताल में बीमार बच्चों की संख्या बढ़ रही है। बच्चा वार्ड फुल हो चुका है। स्थिति यह है कि एक-एक बेड पर दो-दो बच्चों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।

करीब 10 दिनों से तापमान लगातार बढ़ रहा है। दिन में पारा 40 डिग्री पार कर गया है। तेज धूप, गर्मी सेहत पर असर डाल रही है। खासकर बच्चों पर डायरिया का हमला दोगुना हो गया है। ओपीडी में बीमार बच्चों के आने की संख्या 40 फीसदी से अधिक हो गई है। बीमार बच्चों की बढ़ती संख्या के बीच इलाज के संसाधन भी कम पड़ते जा रहे हैं। जिला अस्पताल का चिल्ड्रन वार्ड बीमार बच्चों से फुल हो गया है। वार्ड में 26 बेड हैं और 31 बच्चे भर्ती हैं।

27 बच्चे डायरिया से पीड़ित
बच्चा वार्ड में भर्ती 30 बीमार बच्चों में 27 में डायरिया की पुष्टि हो चुकी है। सभी का इलाज चल रहा है। बच्चों को बुखार, उल्टी, दस्त होने पर परिजनों ने अस्पताल में डाक्टर को दिखाया। अन्य 6 बच्चों में तीन को तेज बुखार और तीन पेट दर्द, दस्त से पीड़ित हैं। सोमवार को ओपीडी में 128 बच्चे इलाज कराने पहुंचे। इसमें भी करीब 40 फीसदी बच्चों में डायरिया के लक्षण मिले।

गर्मी का प्रकोप शुरू होने के बाद डायरिया के मरीज बढ़ते हैं। बच्चा वार्ड फुल हो गया है लेकिन जरूरत पड़ने पर यहां बेड बढ़ाए जाएंगे। बच्चों के इलाज के लिए पर्याप्त दवाएं और संसाधन उपलब्ध हैं।-डॉ. अलका शर्मा, एडीएसआईसी, जिला अस्पताल।

ये भी पढे़ं- बरेली: आशाओं का एमओआईसी पर अभद्रता का आरोप, जांच शुरू

 

 

 

ताजा समाचार

नवनीत राणा ने ‘नर्तकी’ टिप्पणी के लिए संजय राउत पर किया पलटवार, कही ये बात
काशीपुर: सात साल में बना आरओबी सात दिन के अंदर हुआ बंद
लखीमपुर-खीरी: सर्वेयर के दलाल ने प्रधानमंत्री आवास लाभार्थी से वसूले 18 हजार रुपये, रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद : सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, उड़-उड़ कर फटे एलपीजी सिलेंडर...इलाके में दहशत का माहौल
कासगंज : डिवाइडर के मध्य आने जाने के लिए खोला जाए रास्ता, स्थानीय लोगों की पालिका अधिकारियों से हुई कहासुनी 
Exclusive: बसपा ने सोशल इंजीनियरिंग का अपनाया फार्मूला; अहिरवार पर दांव लगाकर संघर्ष को बनाया त्रिकोणीय