पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में 25 लोगों को उम्रकैद की सजा 

पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में 25 लोगों को उम्रकैद की सजा 

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले की एक अदालत ने वर्ष 2020 में गांव के एक पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में तीन महिलाओं समेत 25 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अतिरिक्त लोक अभियोजक विशाल तिवारी ने बताया कि ​द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश पल्लवी तिवारी की अदालत ने बृहस्पतिवार को इस मामले में अपना फैसला सुनाया। तिवारी ने बताया कि फैसले की प्रति शुक्रवार देर शाम उपलब्ध हुई।

अधिवक्ता ने बताया कि 12 जून 2020 को चुनाव संबंधी झगड़े के कारण रामगोपाल साहू और 24 अन्य ने लछनपुर गांव में पूर्व सरपंच तेरसराम यादव पर पत्थरों, ईंटों और डंडों से हमला कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस घटना में यादव गंभीर रूप से घायल हो गये थे तथा उन्हें इलाज के लिए जांजगीर शहर के जिला अस्पताल में भेजा गया था, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान यादव की मृत्यु हो गई थी।

तिवारी ने बताया कि घटना के बाद यादव के भाई होलीलाल ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था। बाद में पुलिस ने इस घटना में शामिल सभी 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने बृहस्पतिवार को तीन महिलाओं समेत 25 लोगों को तेरसराम यादव की हत्या का दोषी पाया। अदालत ने दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 

ये भी पढ़ें : असम पुलिस ने की ‘लेडी सिंघम’ की मौत के मामले में CBI जांच की सिफारिश 

ताजा समाचार

KKR vs MI: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया, सूर्यकुमार का अर्धशतक भी गया बेकार...प्लेऑफ में जाने की उम्मीद खत्म!
बरेली: शहर में 228 छोटे-29 बड़े नालों की होनी है सफाई, नहीं हो पाया टेंडर...दुर्गंध और मच्छरों से स्कूली बच्चे परेशान
बरेली: एसआर स्कूल को नोटिस, चयनित बच्चों को प्रवेश देने से किया था मना
लखनऊ: पीएम आवास योजना के तहत घर दिलाने के लिए आये फोन तो हो जायें सावधान, ठगी का हो सकते हैं शिकार
बरेली: गेहूं खरीद के लक्ष्य में पिछड़ने पर आरएफसी ने लगाई फटकार, सिर्फ 11.35 प्रतिशत हुई खरीद
चुनाव के प्रत्येक चरण के बाद मतदान प्रतिशत के आंकड़े समय पर जारी करना महत्वपूर्ण: निर्वाचन आयोग