रामपुर: एडीएम साहब! गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई- सुनैना

शहर विधायक आकाश सक्सेना ने बारहवीं की जिला टॉपर सुनैना सैनी को बनाया एक दिन का विधायक

रामपुर: एडीएम साहब! गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई- सुनैना

फोटो- लोगों  की समस्याएं सुनती एक दिन की विधायक सुनैना

रामपुर, अमृत विचार। मिलक तहसील क्षेत्र के एक किसान ने एक दिन की विधायक सुनैना सैनी से शिकायत की थी कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। अफसरों से कई बार शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। जिसके बाद सुनैना ने अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व को फोन किया और कहा एडीएम साहब! गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जिससे गरीबों को राहत मिले। उन्होंने इस दौरान कार्यालय पर आए दर्जनों लोगों की समस्याएं सुनीं और निस्तारण किया।

ग्राम भोट भक्काल निवासी शंकरलाल सैनी की पुत्री सुनैना सैनी ने इस बार सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा दी थी। सुनैना ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने रविवार को सुनैना को एक दिन का विधायक बनाया। दोपहर बारह बजे विधायक की कार ग्राम भोट भक्काल पहुंची।

सुनैना अपनी मां रूपवती के साथ विधायक की कार में बैठीं। कृष्णा विहार कालोनी स्थित सेवक कार्यालय पर पहुंच गईं। विधायक आकाश सक्सेना ने बुके भेंटकर सुनैना, उनके माता-पिता और स्कूल के निदेशक शरद गुप्ता का स्वागत किया। इसके बाद सुनैना ने कार्यालय में आए क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना।

किसी ने राशन कार्ड न होने की समस्या रखी, तो किसी ने बिजली विभाग से संबंधित समस्याओं को रखा। इसके अलावा जमीनों पर अवैध कब्जों और पुलिस विभाग से संबंधित समस्याएं भी रखीं। जिस पर सुनैना ने अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व हेम सिंह, संबंधित पुलिस अधिकारियों, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को फोन कर जनता की समस्याओं का निस्तारण कराया।

लक्ष्मीनगर कालोनी में जलभराव की समस्या देखने पहुंची एक दिन की विधायक
जिले में अपनी सफलता का परचम लहराने के बाद सुनैना एक दिन की विधायक बनीं। जन समस्याएं सुनने के दौरान उनके सामने लक्ष्मीनगर कालोनी निवासी जितेंद्र सिंह, रामवीर सिंह, विनोद कुमार आ गए। उन्होंने अपनी कालोनी में जलभराव की समस्या को रखा।

बाद सुनैना ने नगर पालिका के कर्मचारियों को मौके पर ही बुला लिया और समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए। उनके साथ विधायक आकाश सक्सेना भी पहुंच गए। सुनैना ने कहा कि जनता की किसी भी समस्या का त्वरित समाधान होना चाहिए। इसमें किसी भी तरह की टालमटोल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिसके बाद नगर पालिका के कर्मचारियों ने समस्या का शीघ्र हल कराने का भरोसा दिया।

किसी ने बिजली तो किसी ने राजस्व विभाग से संबंधित रखीं शिकायतें
शहर विधायक आकाश सक्सेना के स्थान पर एक दिन की विधायक बनीं सुनैना ने जनसमस्याएं सुनीं। इस दौरान शिव विहार निवासी वीरवती ने राशन कार्ड न होने की समस्या रखी। कहा कि कई बार आवेदन करने के बाद भी राशन कार्ड नहीं बन सका। जिसके बाद सुनैना ने जिला पूर्ति अधिकारी को फोन कर समस्या का निस्तारण कराने को कहा।

इसके बाद जयश्री ने शिकायत की कि उनके मुकदमे में पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसके बाद सुनैना ने सिविल लाइंस इंस्पेक्टर को फोन कर शिकायत दूर करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अजीतपुर निवासी रेनू राशन कार्ड, मिलक के भोजीपुरा निवासी धर्मेन्द्र जमीन पर कब्जा करने, टिकटगंज निवासी हरमान सिंह यादव बिजली की समस्या,सिविल लाइंस निवासी हीरा सिंह रास्ते की समस्या को लेकर आए। जिस पर सुनैना ने जिम्मेदार अफसरों से वार्ता कर समस्या का त्वरित निस्तारण कराया।

यह भी पढ़ें- रामपुर: सैफनी में बदमाशों ने ग्रामीण को बंधक बनाकर की लूटपाट, पत्नी-बेटी से दुष्कर्म