तुर्की बना रहा है सीरिया के शरणार्थियों को वापस भेजने की योजना: एर्दोगन

तुर्की बना रहा है सीरिया के शरणार्थियों को वापस भेजने की योजना: एर्दोगन

अंकारा। राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा कि तुर्की सीरिया के शरणार्थियों को स्वदेश भेजने की योजना बना रहे हैं और यह प्रक्रिया कब से शुरू हो सकती है इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। इससे पहले, देश में राष्ट्रपति चुनाव के आगामी दूसरे दौर में एर्दोगन के प्रतिद्वंद्वी केमल किलिकडारोग्लू ने स्पष्ट कहा है कि यदि वह चुनाव में जीतते हैं, तो उनके पास दो वर्षों के अंदर सीरियाई शरणार्थियों को वापस स्वदेश भेजने और देश में अवैध प्रवेश पर कड़ाई से लगाम लगाने की योजना है। एर्दोगन ने टीआरटी हैबर के साथ एक साक्षात्कार में कहा, शरणार्थियों की वापसी के लिए एक रोड मैप (खाका) जल्द ही तैयार किया जाएगा। यह विश्लेषण किया जाएगा कि उनकी वापसी कितनी जल्दी की जा सकती है।

 उन्होंने कहा कि चार लाख 50 हजार सीरियाई शरणार्थी अपने वतन वापस लौट चुके हैं और हमारी योजना 10 लाख सीरियाई शरणार्थियों को वापस भेजने की है। गौरतलब है कि तुर्की प्रवासन एजेंसी ने जनवरी में कहा था कि 35 लाख सीरियाई शरणार्थी तुर्की में रह रहे हैं और 2022 में लगभग 59 हजार लोग सीरिया में सुरक्षित वापस लौट गए थे। 

ये भी पढे़ं- गुयाना में स्कूल के छात्रावास में आग लगने से 19 बच्चों की मौत, कई झुलसे

 

ताजा समाचार

रामपुर: अनियंत्रित होकर खंभे से टकराई तेज रफ्तार कार, दो दोस्तों की मौत
रायबरेली: लीकेज बना रहे संविदा कर्मी की मलबा गिरने से मौत, परिजनों ने नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप
हल्द्वानी: सैंया भए कोतवाल तो अब डर काहे का...ऐसा नहीं है..चार थानाध्यक्षों के ही काटे गए चालान
बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में डोरा रोड स्थित पिछले गेट के पास पेड़ों में लगी आग
सुलतानपुर: समाजवादी पार्टी की अंतर्कलह आई सामने, चार कैंडिडेट ने खरीदा पर्चा, यहां देखें कौन-कौन खुद को बता रहा सपा का उम्मीदवार
हल्द्वानी: सीपीयू के काम से एसएसपी नाराज, थानेदारों को भी मिली फटकार