बहराइच : अवैध डायग्नोस्टिक सेंटर सीज, अस्पताल संचालक को नोटिस

बहराइच : अवैध डायग्नोस्टिक सेंटर सीज, अस्पताल संचालक को नोटिस

पयागपुर, बहराइच, अमृत विचार। जनपद के पयागपुर कस्बे में संचालित अवैध डायग्नोस्टिक सेंटर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में सीज कर दिया है। जबकि अस्पताल संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जवाब न मिलने पर कार्यवाई की चेतावनी दी है।

पयागपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को पिपरा शिवदहा गांव की एक गर्भवती महिला का इलाज कराने परिवार के लोग गए। यहां पर डॉक्टर ने खून की कमी बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। महिला के पति से कोई दलाल मिल गया। वह बेहतर इलाज का झांसा देकर कस्बे में संचालित एक प्राइवेट अस्पताल ले गया। यहां पर महिला का जांच और डिलेवरी हुआ। अल्ट्रा साउंड जांच तेजस डायग्नोस्टिक सेंटर पर हुई थी। इसकी शिकायत सीएचसी अधीक्षक से की गई। सीएचसी अधीक्षक ने स्वास्थ्य टीम को पुलिस बल के साथ मौके पर भेजा। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर थानेदार सिंह ने बताया कि शिकायत पर जांच की गई तो अल्ट्रासाउंड का कोई कागज नहीं मिला। अल्ट्रा साउंड पूरी तरह से अवैध मिला। जिस पर उसे पुलिस की मौजूदगी में सीज कर दिया गया है। अधीक्षक ने बताया कि जिस प्राइवेट अस्पताल में डिलेवरी हुआ है। उसके संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। नोटिस चस्पा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जवाब न मिलने पर अस्पताल संचालक के विरुद्ध कार्यवाई की जायेगी।

नहीं बताया संचालक का नाम
सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर थानेदार सिंह ने बताया कि अस्पताल में मौजूद कर्मी से संचालक का नाम पूछा गया तो उसने नहीं बताया। उसने कहा कि वह सिर्फ दरवाजा खोलते और बंद करते हैं। नाम नहीं पता है।

ये भी पढ़ें - लखनऊ : CM योगी से मिले सात जिलों के मेयर, लिया मार्गदर्शन