लखनऊ: कपिल देव अग्रवाल ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का किया औचक निरीक्षण, दिए दिशा निर्देश

प्रधानाचार्य के विलम्ब से आने पर लगाई कड़ी फटकार

लखनऊ: कपिल देव अग्रवाल ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का किया औचक निरीक्षण, दिए दिशा निर्देश

अमृत विचार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने मंगलवार को अलीगंज स्थित  राजकीय आईटीआई का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षुओं के प्रशिक्षण को देखा और प्रशिक्षण का फीडबैक भी लिया। इसके अलावा उन्होंने प्रशिक्षुओं से संवाद कर उनका हालचाल जाना और उनका उत्साहवर्धन किया।

WhatsApp Image 2023-05-23 at 18.55.40k

 बता दें कि राजकीय आईटीआई में औचक निरीक्षण करने पहुंचे कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कपिल देव अग्रवाल ने कार्यालय में प्रधानाचार्य के उपस्थित न होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और विलम्ब से आने पर प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार भी लगायी। साथ ही कहा कि भविष्य में विलम्ब से आने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। इसके अलावा इन्होने वहां कार्यरत कार्मिकों की अटेंडेंस का अवलोकन किया और कार्मिकों को निर्देश देते हुए कहा कि वह सभी कार्यालय समय से आएं और अपने दायित्वों का निर्वाहन पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन करे।

WhatsApp Image 2023-05-23 at 18.55.41j

वहीं राजकीय आईटीआई परिसर में गन्दगी मिलने पर मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की और निर्देश दिया कि आईटीआई में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य संस्कृति में बदलाव कर शैक्षिणक वातारण बेहतर बनाया जाए। इसके अलावा उन्होंने राजकीय आईटीआई लखनऊ को और बेहतर करने हेतु अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। 

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: हसनगंज पुलिस ने तीन शातिर मोबाइल लूटेरों को दबोचा, दस स्मार्टफोन व तीन बाइक बरामद

 

ताजा समाचार