Mirzapur News: मिर्जापुर में ‘लव जिहाद’ के तीन आरोपी गिरफ्तार

Mirzapur News: मिर्जापुर में ‘लव जिहाद’ के तीन आरोपी गिरफ्तार

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के देहात कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने मंगलवार को लव जिहाद और धर्मांतरण के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि 17 मई को एक महिला के पति ने देहात कोतवाली थाने में लव जिहाद और धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। उसका आरोप था कि अप्रैल महीने में एक युवक ने खुद को अभय मिश्रा बताकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसकी पत्नी से दोस्ती कर उसे प्रेमजाल में फंसाया और अंबाला ले गया।

उन्होंने कहा कि जब पीड़िता अंबाला पहुंची तो उसे पता चला कि आरोपी की असली पहचान आरिफ है। आरोपी ने न केवल उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला, बल्कि अपने दो साथियों के साथ उसके साथ बलात्कार भी किया। महिला किसी तरह वहां से भागने में सफल रही और अपने घर वापस आ गई। एसपी ने कहा कि पीड़िता के वापस आने के बाद भी आरोपी उस पर वापस लौटने का दबाव बना रहा था। उन्होंने कहा कि आरिफ ने पीड़िता के पति के व्हाट्सएप पर एक अश्लील वीडियो भेजा। 

आरोपी ने दावा किया कि वह पीड़िता का पति है और वापस नहीं लौटने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी आरिफ सुल्तानपुर जिले का रहने वाला है। उसके दो साथियों में उसका भाई इमरोज खान और पड़ोसी शहाबुद्दीन शामिल हैं। जो सबूत सामने आए हैं, वे लव जिहाद और धर्मांतरण से संबंधित हैं। मामले को सुलझाने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था, जो गुजरात तक भी गई क्योंकि आरोपी और उसका साथी लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि आरिफ,इमरोज और शहाबुद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-PM किसान सम्मान निधि योजना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, जल्द करें ये काम, वर्ना नहीं आएगी अगली किश्त