मुरादाबाद : ईपीसीएच की दुबई-यूएई के साथ मध्य पूर्व में एंट्री, तीन दिन तक संयुक्त अरब अमीरात में चलेगा आयोजन

के कालीमुथु सीजीआई कौंसुल दुबई ने भारतीय पवेलियन का उद्घाटन किया

मुरादाबाद : ईपीसीएच की दुबई-यूएई के साथ मध्य पूर्व में एंट्री, तीन दिन तक संयुक्त अरब अमीरात में चलेगा आयोजन

यूएई में ईपीसीएच इंडिया पवेलियन का उद्घाटन करते के कालीमुथु।

मुरादाबाद, अमृत विचार। 23 से 25 मई तक चलने वाले इंडेक्स फेयर दुबई की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुई। इसमें हस्तशिल्प के लिए निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) इंडिया पवेलियन का उद्घाटन के कालीमुथु, कौंसुल भारत के महावाणिज्य दूतावास दुबई ने अन्य अतिथियों के साथ किया। कहा कि भारत के पास प्रतिष्ठित व्यापार मेले में वैश्विक खरीदारों के लिए कला और शिल्प की अपनी अद्वितीय विविधता, समृद्ध संस्कृति और परंपरा को प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है।

उन्होंने उद्घाटन के मौके पर भारतीय हस्तशिल्प को विश्व बाजारों में लाने और देश से हस्तशिल्प निर्यात को बढ़ावा देने के लिए परिषद के निरंतर प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सदस्य प्रतिभागियों से बातचीत कर भविष्य में व्यापार प्रचार में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक आरके वर्मा ने बताया कि परिषद ने देश के विभिन्न हिस्सों से 27 सदस्य निर्यातकों की सदस्य भागीदारी का आयोजन किया है।

उद्घाटन अवसर पर राजेश जैन, को-ऑप्टेड मेंबर सीओए, नबील अहमद, प्रमुख सदस्य निर्यातक, राजेश रावत अतिरिक्त कार्यकारी निदेशक ईपीसीएच और अन्य सदस्य निर्यातक मौजूद रहे। ईपीसीएच के अध्यक्ष राजकुमार मल्होत्रा ने कहा कि परिषद नियमित रूप से इंडेक्स फेयर, दुबई, यूएई में प्रदर्शन करती आ रही है। इंडेक्स दुबई डिजाइन समुदाय के लिए मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका का सबसे बड़ा समूह है।

ईपीसीएच ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से हस्तशिल्प निर्यातकों के लिए सूचकांक मेले में इस भागीदारी का आयोजन किया है। ईपीसीएच इंडिया पवेलियन में अंतरराष्ट्रीय व्यापार आगंतुक भारत के हस्तशिल्प की सराहना कर रहे हैं। ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि यूएई दुनिया के प्रमुख बाजारों में से एक है और इंडेक्स फेयर मध्य पूर्व में घर, जीवन शैली, कपड़ा और फर्नीचर निर्यात करने का विशाल अवसर देता है।

ये भी पढ़ें : मंडल में मुरादाबाद जिले के सर्वाधिक 35.63 फीसदी छात्र लाल घेरे में

 

ताजा समाचार

Kannauj Accident: तेज रफ्तार लोडर ने बाइक में मारी टक्कर; दो युवकों की मौत, तीसरा अस्पताल में भर्ती
मुरादाबाद: अपनी औकात में रहो, लानत है तुम पर...पुलिस को धमकी देने वाली रुचि वीरा समेत पांच पर एफआईआर दर्ज
मुरादाबाद: 'अपनी औकात में रहो, लानत है तुम पर...' पुलिस को धमकी देना पड़ा भारी, रुचि वीरा समेत 5 लोगों पर FIR
बलरामपुर: डॉ. दानिश रब्बानी खां ने दूसरे प्रयास में उत्तीर्ण की यूपीएससी की परीक्षा, हासिल की 447वीं रैंक
बरेली सीट से BSP प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार का नामांकन, बोले- बरेली कॉलेज को बनवाएंगे यूनिवर्सिटी
पंतनगर: पूर्व डीजीपी की बेटी कुहू बनीं आईपीएस अफसर