बदायूं: SDM ने खत्म कराया विद्युत संविदा कर्मियों का धरना, भुगतान करने का दिया आश्वासन

डयूटी के दौरान चोटिल होने पर इलाज कराएगा विभाग, कर्मचारी बोले-पूरी ईमानदारी से करेंगे काम

बदायूं: SDM ने खत्म कराया विद्युत संविदा कर्मियों का धरना, भुगतान करने का दिया आश्वासन

फोटो- बदायूं के एसडीएम सदर एसपी वर्मा को ज्ञापन देते पॉवर कार्पोरेशन के संविदा कर्मचारी।

बदायूं, अमृत विचार। एसडीएम सदर एसपी वर्मा ने बातचीत के बाद पॉवर कार्पोरेशन के संविदा कर्मचारियों का धरना पहले दिन ही खत्म करा दिया। एसडीएम के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मंडल दीपक कुमार ने संविदा कर्मियों के बकाया मानदेय का भुगतान 27 मई तक करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने अश्वासन दिया कि डयूटी के दौरान चोटिल हुए संविदा कर्मचारी का इलाज विभाग की ओर से कराया जाएगा।

जिले में उप्र पॉवर कार्पोरेशन के 850 संविदा कर्मचारी हैं, जिन्हें पिछले तीन माह से मानदेय नहीं मिला है। इससे परेशान संविदा कर्मचारियों ने मंगलवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन शुरू किया। धरना प्रदर्शन के दौराप कर्मचारी नेताओं ने बकाया वेतन भुगतान समेत तमाम मांगों को उठाया।

इसका पता लगने पर मंगलवार दोपहर बाद सदर एसडीएम एसपी वर्मा अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे और धरने पर बैठे संविदा कर्मचारियों से बातचीत की। एसडीएम ने मौके पर मौजूद अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार को कर्मचारियों की समस्या दूर करने का निर्देश दिया।  

इस पर अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मंडल दीपक कुमार ने बताया कि संविदा पर 850 कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनमा पूरा ख्याल रखा जायेगा। कोई संविदा कर्मचारी डयूटी के दौरान चोटिल होता है तो उसका इलाज कार्पोरेशन की ओर से कराया जाएगा। संविदा कर्मियों के बकाया मानदेय का भुगतान 27 मई तक कर दिया जायेगा।

आगे नियमित मानदेय मिलता रहे इसकी व्यवस्था की जायेगी। अधीक्षण अभियंता के आश्वासन के बाद संविदा कर्मियों ने अपना धरना खत्म कर दिया। बुद्धवार को सभी संविदा कर्मचारी रोज की तरह काम पर रहे। संविदा कर्मचारी विवेक शर्मा ने बताया कि इस बार एसडीएम ने कर्मचारियों का साथ दिया।

यह भी पढ़ें- बदायूं: बैंकों में दो-दो हजार के नोट जमा करने को उमड़ी लोगों की भीड़

ताजा समाचार