अस्पतालों में मिलें एमआर तो दर्ज कराएं FIR, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का सख्त निर्देश

अस्पतालों में मिलें एमआर तो दर्ज कराएं FIR, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का सख्त निर्देश

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सरकारी अस्पतालों में दवाओं का पर्याप्त भंडार रखने तथा पर्चे पर बाहर की दवाएं लिखने के चलन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि यदि सरकारी अस्पतालों में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एम आर) मिलें तो तत्काल उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाए।

सूबे के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक बुधवार देर शाम जिले के दौरे पर पहुंचे और उन्होंने राम मनोहर लोहिया अस्पताल का निरीक्षण करते हुए कहा कि यदि सरकारी अस्पतालों में एमआर मिलें तो उनके खिलाफ तत्काल मामला दर्ज किया जाए। उन्‍होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) को निर्देश दिए कि कोई भी चिकित्सक मरीज के लिए बाहर की दवाएं न लिखे और दवाओं का पर्याप्त भंडार रखें। 

उन्होंने कहा कि दवाओं के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। पाठक ने कमालगंज के रतनपुर गांव में जल जीवन मिशन परियोजना के तहत चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का सपना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक परिवार को शुद्ध पेयजल की सुविधा उपलब्ध हो। 

उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य से सभी ग्राम पंचायतों में पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य समय पर पूर्ण कर सभी ग्रामीण परिवारों को शुद्ध पेयजल की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए। पाठक देर शाम इटावा से फर्रुखाबाद पहुंचे और उन्होंने जिला कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें:-वाराणसी: पिता-पुत्र और पौत्र का संदिग्ध हालत में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: पोस्टल बैलेट से पांच से सात मई तक होगा मतदान...ये लोग घर में ही करेंगे अपने मत का प्रयोग
Triple Talaq: उन्नाव में पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला...चाेरी-छिपे किया दूसरा निकाह, पीड़िता ने एसपी ऑफिस में की शिकायत
Banda News: पुजारी के बेटे ने बीटेक में पाई 714वीं रैंक...जिले का नाम किया रोशन, माता-पिता खुशी से गदगद
लखनऊ: थानों पर निर्धारित हुआ जनसुनवाई का समय, जानिए कैसे आपकी मदद करेगी UP police
मुरादाबाद : सड़क हादसे में रिश्ते के दो भाइयों की मौत, परिवार में मचा कोहराम 
बरेली: तांगे से ईंट लेकर जा रहे हैं मजदूर को डंपर ने मारी टक्कर, मौत...मचा कोहराम