बस्ती : चारागाह के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोज़र

बस्ती : चारागाह के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोज़र

अमृत विचार, बस्ती । जिले के विकास खंड बनकटी के ग्राम सिकरा बरगाह में गुरुवार को चारागाह की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया। ग्राम सभा के चारागाह की इस सरकारी भूमि पर लोगों ने दुकान और छप्पर बना कर कब्ज़ा कर लिया था।

इन कब्जेदारों को पहले भी हटाने के लिए उपजिलाधिकारी विनोद कुमार पांडेय की ओर से अतिक्रमणकारियों को निर्देशित किया गया था, लेखपाल द्वारा बताया गया कि इन अतिक्रमण कारियों द्वारा इसे हटाने के लिए नोटिस भी दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जा नहीं हटाया गया था। ऐसे में गुरुवार को नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ल द्वारा राजस्व और पुलिस टीम के साथ ग्राम में पहुंच कर ग्राम सभा की भूमि का सीमांकन कराया। फिर तत्काल जेसीबी बुला कर संबंधित भूमि को खाली करवा कर ग्राम सभा को सुपुर्द कर दिया गया। इस कब्जे को हटवाने के लिए नायब तहसीलदार के टीम की ग्रामवासियों द्वारा खूब सराहना की गई।

इस अभियान में नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ल के साथ राजस्व निरीक्षक अजय बक्शी, मनोज श्रीवास्तव, प्रशांत राय, शैलेंद्र यादव और उमाशंकर घनश्याम शुक्ल की टीम के साथ पुलिस टीम में एसआई एजाज अहमद, दीवान दयाराम, कांस्टेबल मुन्नीलाल, विजय सोनकर, महिला कांस्टेबल अंशिका गुप्ता आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - विश्व शांति के लिए योग दिवस एक महत्वपूर्ण कड़ी : महापौर