पीलीभीत: बेरोजगार का नौकरी के बहाने अकाउंट खुलवाया और पहुंचा दिया जेल...जानिए पूरा मामला

पीलीभीत: बेरोजगार का नौकरी के बहाने अकाउंट खुलवाया और पहुंचा दिया जेल...जानिए पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। नौकरी का झांसा देकर एक युवक से खाता खुलवाया गया और फिर औपचारिकताओं का हवाला देकर एटीएम और पासबुक ले ली। फिर खाते में जालसाजी करने के बाद लाखों का लेनदेन किया गया। जिसमें युवक को जेल जाना पड़ा। जमानत पर छूटने के बाद अब कोर्ट के आदेश पर तीन आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सुनगढ़ी थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में राजीव कालोनी निवासी आशीष भारती ने बताया कि उसके भांजे अभिषेक भारती के पास चार जनवरी 2023 को अंकित शर्मा नाम के व्यक्ति ने कॉल की। बताया कि वह लावा कंपनी का एचआर है। नौकरी का ऑनलाइन आवेदन प्राप्त होना बताया। चूंकि भांजा बेराजगार था तो जालसाज की बातों में आ गया। भांजे ने अपने आधार कार्ड की फोटो भेज दी। 

आरोपी ने कहा कि परिचित अन्य बेरोजगार लड़के हो तो उन्हें भी बता दो उनकी भी नौकरी लग जाएगी। फिर कई अन्य लड़कों की भी आईडी ले लीं। उसके बाद एक ऑफर लेटर व्हाट्सएप कर दिया और एक नंबर देते हुए कहा कि ये नंबर आईसीआईसीआई बैंक के कर्मचारी मोहम्मद नसीम का है, इनसे आगे की बात कर लो। जब उस नंबर पर बात की गई तो खाता खुलवाने के लिए कहा गया। इस पर छह जनवरी को बरेली जाकर भांजे व उसके साथियों ने खाता खुलवा लिया। उसके बाद राजकमल नाम के व्यक्ति का नंबर दे दिया। उसके बाद आठ जनवरी के भांजा व उसके दोस्त गए तो होटल में 20-25 लड़के पहले से थे। वहां पर खुलवाए गए खातों की चेकबुक और एटीएम ले लिए। 

चूंकि खाते में कोई रकम नहीं डाली गई थी तो सभी ने चेकबुक एटीएम दे दिए। सात दिन बाद दोनों चीजें वापस करने का झांसा दिया गया था। बैंक से खाते में लेनदेने होने की जानकारी मिली तो होश उड़ गए। कुछ करते उसके पहले ही सुनगढ़ी और राजस्थान पुलिस ने दबिश देकर पकड़ लिया। खाते में लेनदेन के चलते जेल भेज दिया गया। जमानत पर छूटने के बाद चेक किया गया तो पता चला कि खाते में मोबाइल नंबर और ईमेल बदलकर एटीएम का पिन सेट करके 957667 रुपये का लेनदेन हुआ है, जबकि उन्होंने कोई लेनदेन इस खाते में किया ही नहीं था। पुलिस के अनसुना करने पर कोर्ट की शरण ली गई। इंस्पेक्टर सुनगढ़ी जगत सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। विवेचना में तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: गिराए दुकानों के शटर और धरने पर बैठ गए व्यापारी...जानिए क्या है मामला