बहराइच: नानपारा तहसील में अधिवक्ताओं का कलमबंद हड़ताल आठवें दिन भी जारी, सरकार को भी हो रहा लाखों का नुकसान, जानें पूरा मामला

बहराइच: नानपारा तहसील में अधिवक्ताओं का कलमबंद हड़ताल आठवें दिन भी जारी, सरकार को भी हो रहा लाखों का नुकसान, जानें पूरा मामला

नानपारा, बहराइच, अमृत विचार। तहसील एसोसिएशन नानपारा और सीओ के बीच 19 मई को हुए विवाद के बाद से वकीलों का कलम बंद हड़ताल चल रहा है। शुक्रवार को आठवें दिन भी वकीलों का कलम बंद हड़ताल जारी है। हड़ताल से प्रदेश सरकार को प्रतिदिन 20 लाख के रेवेन्यू का नुकसान उठाना पड़ रहा है। नानपारा तहसील में 19 मई को जुड़ा गांव निवासी एक ग्रामीण से अधिवक्ता अमित कुमार का विवाद हो गया था।

अधिवक्ता और ग्रामीण के बीच हो रहे विवाद के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल पांडे पहुंच गए थे। सीओ और वकीलों के बीच नोकझोंक हुई, इसके बाद वकीलों ने सीओ कार्यालय का बहिष्कार कर आंदोलन शुरू कर दिया। वकीलों का कलम बंद हड़ताल 19 मई से जारी है। वकील पुलिस क्षेत्राधिकारी की कार्यशैली से नाराज होकर उनसे माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। जबकि सीओ अपनी कोई गलती न होने की बात कह रहे हैं।

इसी मामले को लेकर वकीलों का कलम बंद हड़ताल 19 मई से जारी है। वकील और सीओ के बीच चल रहे विवाद मे  वादकारी पिस रहे हैं। तहसील आने वाले वादकारियों का कोई काम नहीं हो रहा है। वकील भी हड़ताल के चलते सिर्फ अपने अपने चेंबर में बैठे रहते हैं। सीओ और वकीलों के बीच चल रहे विवाद से सरकार को भी लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। कलम बंद हड़ताल के चलते प्रतिदिन 20 लाख से अधिक के रेवन्यू का नुकसान हो रहा है।

शुक्रवार को आठवें दिन भी वकीलों का कलमबंद हड़ताल जारी रहा। आठ दिन में सरकार को एक करोड़ से अधिक के रेवेन्यू का भी नुकसान हुआ है।  इस मामले में नानपारा तहसील एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता निरंकार जयसवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मंगलवार को कलम बंद हड़ताल का आठवां दिन है।

उन्होंने कहा कि तीन बार सीओ और वकीलों के बीच बैठक हो चुकी है, लेकिन विवाद का कोई हल नहीं निकला है। इससे वादकारियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। उन्होंने बताया कि सरकार को राजस्व का भी नुकसान काफी हो रहा है।

यह भी पढ़ें:-गौतमबुद्ध नगर: बिहार जा रही बस को ट्रक ने मारी टक्कर, एक व्यक्ति की मौत, 28 घायल