बरेली: जिला अस्पताल में युवक का ऑपरेशन करने से इनकार, मां ने लगाई मदद की गुहार

बरेली: जिला अस्पताल में युवक का ऑपरेशन करने से इनकार, मां ने लगाई मदद की गुहार

बरेली, अमृत विचार। गरीबों के लिए बेहतर इलाज का दावा करने वाले जिला अस्पताल में पेशाब के संक्रमण से परेशान मरीज का ऑपरेशन करने से जिला अस्पताल के डाक्टरों ने हाथ खडे़ कर दिए। उसकी मां अपनी गरीबी व बच्चे की जान की दुआई का हवाला देते हुए गिड़गिड़ाती रही, लेकिन अस्पताल ने मरीज की छुट्टी कर दी। बेबस मां अपने बच्चे का इलाज कराने के लिए अब किसी प्राइवेट अस्पताल में लेकर जाएगी। 

थाना किला के बाकरगंज में रहने वाली चंदा के 19 साल के बेटे वसीम को पेशाब में संक्रमण होने से उसमें से पस और खून आ रहा है। उपचार के लिए चंदा ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराय था, हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने ऑपरेशन की बात कही, लेकिन जिला अस्पताल के डाक्टरों ने उसका ऑपरेशन करने से हाथ खड़े कर दिए। 

अस्पताल के डाक्टरों का कहना है कि वह इसका ऑपरेशन नहीं कर सकते। चंदा को जब इसका पता लगा तो उसने डाक्टरों को बताया कि उसके पति मजदूरी करते हैं। घर गुजारा न होने पर वसीम भी मांझा बनाने का काम करता था। हालात खराब होने के कारण वह प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने के लायक नहीं है और डाक्टरों के आगे रोने लगी, लेकिन डॉक्टरों का दिल नहीं पसीजा। 

बेटे का ऑपरेशन न होने से उसकी किडनी भी खराब हो सकती हैं। अपने बच्चे की हालत देखकर वह रोने लगी। अब वहां कैसे अपने बेटे का इलाज करा पाएगी। अस्पताल से बगैर उसका आपरेशन किए ही छुट्टी कर दी गई। जब अमृत विचार के संवाददाता ने इस बारे में सीएमओ डॉक्टर बलवीर सिंह से बात करने की कोशिश की तो उनका फोन नहीं उठा।

यह भी पढ़ें- बरेली: ड्यूटी पर जाने की बात बोलकर प्रेमिका से मिलने जाता था सिपाही, मोबाइल से खुला राज...FIR