हरियाणा पुलिस ने किया अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने किया अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है और उसके पास से 14 अवैध पिस्तौलें और इतनी ही संख्या में मैगजीन बरामद की हैं। हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के उमराती गांव के मूल निवासी गुरुदेव सिंह बरनाला के रूप में हुई है, जो वर्तमान में राज्य के बुरहानपुर जिले में रह रहा था।

ये भी पढ़ें - सागर: मालवाहक वाहन पलटने से तीन महिलाओं की मौत, 21 घायल

प्रवक्ता ने बताया, “पुलिस की एक टीम 20 सितंबर 2022 को हरियाणा में होडल-पुनहाना रोड पर गश्त लगा रही थी। इस दौरान, उसे सूचना मिली कि आसिफ नाम के एक शख्स के पास अवैध पिस्तौलें हैं और वह इन्हें बेचना चाहता है।” उन्होंने कहा, “सूचना पर कार्रवाई करते हुए आसिफ को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से दो पिस्तौलें और दो मैगजीन बरामद की गईं।”

प्रवक्ता के मुताबिक, आगे की जांच के आधार पर 19 मई को उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले एक अन्य संदिग्ध शहनवाज उर्फ ​​सैनी को गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान शहनवाज ने बरनाला के बारे में खुलासा किया, जिसे 23 मई को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता के अनुसार, तलाशी के दौरान पुलिस ने बरनाला के कब्जे से 14 अवैध देसी पिस्तौलें और 14 मैगजीन बरामद कीं।

उन्होंने कहा कि पुलिस बरनाला से पूछताछ कर रही है और उम्मीद है कि हथियारों की तस्करी में शामिल पूरे गिरोह के बारे में और जानकारी सामने आएगी। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अब तक कुल 16 पिस्तौलें और 16 मैगजीन जब्त की गई हैं। 

ये भी पढ़ें - ऑगस्टिन जॉर्ज मसीह तीस मई को लेंगे राजस्थान हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश की शपथ

Online Jobs Apply