मुरादाबाद: सऊदी अरब में प्रेमी, फोन पर निकाह कराने की जिद पर अड़ी...जानिए फिर क्या हुआ

युवक के घर की चौखट पर जा बैठी, निकाह के आश्वासन पर मायके लौटी

मुरादाबाद: सऊदी अरब में प्रेमी, फोन पर निकाह कराने की जिद पर अड़ी...जानिए फिर क्या हुआ

ठाकुरद्वारा, अमृत विचार। सूरजननगर रोड स्थित एक गांव में प्रेमिका प्रेमी के घर की चौखट पर जा बैठी। प्रेमी सऊदी अरब में होने के चलते वह मोबाइल पर ही निकाह करने की जिद पर अड़ गई। इससे युवक के परिजनों में हड़कंप मच गया। सूचना पर युवती के परिजन भी मौके पर पहुंचे, लेकिन वह अपने प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी रही। युवक से निकाह का आश्वासन मिलने पर वह मायके चली गई।

बताया गया कि यह मामला ठाकुरद्वारा सूरजननगर रोड स्थित शरीफनगर गांव का है। यहां की युवती का काफी समय से अपने पड़ोस में रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। इस बीच युवक नौकरी करने के लिए सऊदी अरब चला गया। बताया जाता है कि प्रेमी युगल की प्रतिदिन मोबाइल पर बात होती थी। किसी बात को लेकर दो दिन पूर्व मोबाइल पर दोनों में कहासुनी हो गई। 

इससे गुस्साई प्रेमिका ने अपने प्रेमी को धमकाते हुए कहा कि वह उसके घर पहुंच कर निकाह करने के लिए धरना देगी। इसके बाद वह बीती रात प्रेमी के घर पहुंच कर उसकी चौखट धरने पर बैठ गई। कहा कि वह निकाह करेगी तो अपने प्रेमी से, नहीं तो वह अपनी जान दे देगी। यह देख युवक घर वालों में हड़कंप मच गया। मौके पर भीड़ भी जुटी।

 युवती के परिजन व कुछ सम्मानित लोगों ने मौके पर पहुंचकर उसे काफी समझाने का प्रयास किया। जिस पर वह अपने घर चली गई, लेकिन सुबह होने पर वह फिर की चौखट पर जा पहुंची। युवती का कहना था कि उसके प्रेमी को बुलाकर या तो यहां पर शादी कराई जाए या मोबाइल पर ही निकाह का कराया जाए।

जिस पर कुछ लोगों ने कहा कि मोबाइल पर निकाह होना संभव नहीं है। बताया जाता है कि युकती का दो टूक जवाब था कि मोबाइल पर तलाक दिया जा सकता है लिखा क्यों नहीं । यह बात सुनकर मौजूद लोग हक्के बक्के रह गए । किसी तरह दोनों पक्षों की पंचायत बैठी जिसमें निर्णय लिया गया कि जल्दी ही युवक को बुलाकर उनका निकाह करा दिया जाएगा। बताया जाता है कि अभी समय निर्धारित नहीं किया गया है। युवक के आने पर निकाह कराया जाना तय हुआ है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: दूसरे बेटों के साथ नहीं रहने पर की थी सास की हत्या