Farrukhabad News : चोरी की योजना बनाते छह को पकड़ा, पांच लाख के जेवर बरामद, आरोपियों को भेजा जेल

फर्रुखाबाद में पुलिस ने चोरी की योजना बना रहे छह आरोपी को गिरफ्तार किया।

Farrukhabad News : चोरी की योजना बनाते छह को पकड़ा, पांच लाख के जेवर बरामद, आरोपियों को भेजा जेल

फर्रुखाबाद में पुलिस ने चोरी की योजना बना रहे छह आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया।

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनाते समय छह लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। उनके पास से पांच लाख रुपये जेवर, दो तमंचा व अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपी अंतर जनदीय चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। 

चोरी की लगातार हो रही घटनाओं को लेकर एसपी अशोक कुमार मीणा ने खुलासा के लिए एसओजी, सर्विलांस व शहर कोतवाली पुलिस को लगाया था। मंगलवार भोर में शहर कोतवाली के दरोगा दीपक कुमार त्रिवेदी को  क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि मोहल्ला घेरश्यामू खां में कुछ लोग चोरी करने की योजना बना रहे है। दरोगा दीपक कुमार ने इसकी जानकारी एसओजी प्रभारी अशोक कुमार और सर्विलांस प्रभारी जगदीश भाटी को दी। वह टीम के साथ आए और सभी लोगों ने मोहल्ला घेरश्यामू में दबिश दी।

चोरी की योजना बना रहे कासगंज जिले के थाना गंजडुंडवारा के मोहल्ला सुदामापुरी निवासी दर्शन वर्मा, मोहल्ला कादरगंज रोड निवासी विशाल कुमार उर्फ छोटू, अमर कुमार उर्फ गोलू, रितेश बाबू, आकाश कुमार और मोहित दिवाकर को पकड़ लिया। उनके पास से एक लॉग हार, सोने के दो झाले, दो महाराजा अंगूठी सोने की बरामद हुई। जिसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये बताई जा रही है।

इसके अलावा दो देशी तमंचा, कारतूस, एक पैकेट सिरगेट, छह बंडल बीडी, चार माचिस, तीन विमल पान मसाला, तीन जर्दा, एक टॉर्च भी बरामद हुई है। एसपी अशोक कुमार मीणा ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकार वार्ताकर पकड़े गए आरोपियों के संबंध में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि दर्शन वर्मा पर पहले से तीन, विशाल पर पहले से दो, अमर कुमार उर्फ गोलू पर पहले से दो, रितेश बाबू पर एक, आकाश पर भी एक मुकदमा पहले से दर्ज है। सभी के खिलाफ लूट  व चोरी की योजना बनाने, पुलिस मुठभेड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है।