बदायूं: 51 हजार रुपये के लिए महिला ने पति के साथ लिए दोबारा फेरे 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में सामने आया घपला, मामला डीएम के पास पहुंचा

बदायूं: 51 हजार रुपये के लिए महिला ने पति के साथ लिए दोबारा फेरे 

म्याऊं (बदायूं), अमृत विचार। वर्तमान दौर में लोग थोड़े से लालच में नाजायज काम करने से नहीं चूक रहे हैं। एक महिला ने केवल 51 हजार रुपये के लालच में भरी महफिल में पति के साथ सात फेरे लिए। जबकि महिला की तीन वर्ष पहले कासगंज में शादी हो चुकी है, जिसके डेढ़ साल की बेटी है। इसका खुलासा होने पर मामला डीएम के पास पहुंच गया है।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में सरकार की ओर से 51 हजार रुपये दिए जाते हैं। उसावां ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बवई भटपुरा का मजरा मिर्जापुर अतिराज निवासी यशवीर ने अपनी बेटी शिवानी की शादी वर्ष 2021 में कासगंज के वार्ड नंबर दो के रहने वाले सूर्य प्रताप से की थी। इसके बाद शिवानी ने वर्ष 2022 में बेटी को जन्म दिया।

इसके बाद 14 दिसंबर 2022 को उसावां ब्लॉक परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ। इसमें शिवानी व उसके पति सूर्य प्रताप ने आवेदन का दोबारा फरे लिए। इससे शिवानी व सूर्य प्रताप को सरकारी 51 हजार रुपये का लाभ मिल गया। इस मामले की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने उसावां ब्लॉक जाकर बीडीओ से शिकायत की। इस पर खंड विकास अधिकारी अखिलेश कुमार चौबे जांच करने के लिए मिर्जापुर गांव गए। वहां जानकारी करने के बाद वह लौट गए।

इधर, शिकायतकर्ता शिवप्रताप ने बुधवार को इस पूरे मामले की शिकायत डीएम से की है। उनका आरोप है कि शिवानी व सूर्य प्रताप का आवेदन फार्म जमा होने के बाद ग्राम प्रधान सतीश चन्द्र और सचिव हरिओम सिंह ने जांचकर प्रमाणित किया था। सरकारी धनराशि हड़पने के लिए सांठागांठ कर ली गई। ग्रामीणों ने ग्राम सचिव, प्रधान व आवेदक के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: कार और टेंपो की भिड़ंत में दो लोगों की गई जान, परिवार में मचा कोहराम