लखनऊ : मुख्यमंत्री आवास के समक्ष परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ : मुख्यमंत्री आवास के समक्ष परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास

अमृत विचार, लखनऊ । मुख्यमंत्री आवास के समीप बुधवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, देखते ही देखते अमेठी जिले के रहने वाले एक परिवार ने आत्मदाह करने के लिए शरीर पर केरोसिन छिड़कने की कोशिश करने लगा। मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए लोगों से केरोसिन का डिब्बा छीन लिया। पुलिस कर्मियों की तत्परता के कारण बड़ा हादसा होने से बच गया।

जमीन विवाद में अमेठी पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, शिकायत करने पहुंचा था परिवार

मिली जानकारी के अनुसार अमेठी के लखनीपुर के शुकुल बाजार निवासी 40-50 लोग बुधवार को मुख्यमंत्री आवास के समीप पहुंचे हुए थे। इसी दौरान प्राण कुमार नामक युवक व उसके परिवार ने गोल्फ क्लब चौराहे के समीप डिब्बा निकाला और शरीर पर केरोसिन छिड़कने वाले थे पर इससे पूर्व ही मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने दौड़कर केरोसिन का डिब्बा छीन लिया। पूछताछ में प्राण कुमार ने बताया कि गांव में पैतृक जमीन को लेकर कुछ लोगों से विवाद चल रहा है, जिसे लेकर वह पिछले कई महीनों से अमेठी में थानों व पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। पर पुलिस की ओर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

गौतमपल्ली प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार अवस्थी ने बताया कि घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। वहीं अमेठी पुलिस को सूचित कर दिया गया है। अमेठी पुलिस के आने पर पीड़ित परिवार को उनके सुपुर्द कर दिया जायेगा। अमेठी पुलिस से मामले में कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज : गंगा दशहरा पर संगम नहाने आए छात्र की मिली लाश, भाई व दोस्त को बचाने के चक्कर में डूबा था उज्ज्वल

ताजा समाचार

Kanpur: प्रेमजाल में फंसाकर प्रेमिका ने किया ब्लैकमेल; छीन ली कार, खाते से उड़ाए 40 हजार, पीड़ित की मां ने दर्ज कराई रिपोर्ट
लखनऊ: पेट और किडनी में फैले कैंसर की जटिल सर्जरी कर मासूम को दी नई जिंदगी 
हरदोई में बाढ़ की चपेट में आए 83 स्कूल 18 जुलाई तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश-पढ़िए कहां लगेगी शिक्षकों की हाजिरी  
बरेली: 11970 में सिर्फ 12 शिक्षकों ने ही दर्ज की ऑनलाइन उपस्थिति, महानिदेशक नाराज
बरेली: इन्कम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख नजदीक, विभाग का पोर्टल सुस्त
Kanpur: जालसाज ने वकील से ठगे नौ लाख; KDA की कालोनी दिलाने का दिया था झांसा, थमाया फर्जी आवंटन पत्र, खुलासे पर उड़े होश