हरदोई: बुजुर्ग की मौत के तीसरे ही दिन खाते से निकला 22 हजार ₹, कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के दिया आदेश

हरदोई: बुजुर्ग की मौत के तीसरे ही दिन खाते से निकला 22 हजार ₹, कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के दिया आदेश

हरदोई। बैंकों में भी रुपयों की सुरक्षा की गारंटी नहीं रही, ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि एक बुजुर्ग की मौत के तीसरे ही दिन उसके खाते से 22 हजार रुपये गायब हो गए। उत्तराधिकारी प्रमाणपत्र बनवाने के दौरान इसका पता हुआ। बात घर में ही रहे, इस लिए काफी दौड़-भाग की गई, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उसके बाद सीजेएम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की गई। कोर्ट ने सारा कुछ देखने-सुनने के बाद पुलिस को बैंक मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

बताते हैं कि कोतवाली देहात के बेरुई ज़ोर मजरा रारा निवासी रामेन्द्र कुमार की मां रामदुलारी पत्नी चुन्नी का बैंक ऑफ इंडिया की शाखा रेलवे गंज में खाता था। उसके खाते में 22 हज़ार रुपये जमा थे, लेकिन उसी बीच रामदुलारी की मौत हो गई।रामेन्द्र कुमार का कहना है कि वह अपनी मां का उत्तराधिकारी प्रमाणपत्र बनवाने के लिए कलेक्ट्रेट गया, वहां सारे दस्तावेज़ देखे गए। उनमें उसकी मां की बैंक पासबुक भी थी। 

बैंक पासबुक देख कर बैंक में की गई धोखाधड़ी का पता चला। रामेन्द्र जब बैंक पहुंचा, जहां उसे बताया गया कि मैनेजर गगन वर्मा का तबादला हो गया। रामेन्द्र ने फिर भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी मां के खाते से गायब हुए 22 हज़ार रुपये का पता लगाने के लिए दौड़-भाग करता रहा। 

एसपी से शिकायत की, रेलवे गंज पुलिस चौकी ने जांच की, लेकिन फिर भी जब केस दर्ज नहीं हुआ तो उसने सीजेएम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया। कोर्ट ने अपने 17 मई के आदेश में बैंक ऑफ इंडिया शाखा रेलवे गंज के मैनेजर गगन वर्मा के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। कोर्ट का आदेश होते ही पुलिस जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें:-बृजभूषण सिंह को लगा बड़ा झटका: अब अयोध्या में नहीं कर सकेंगे 5 जून को जनचेतना रैली, जानें वजह