हल्द्वानी: दुकान की दीवार काटी, घर की खिड़की तोड़कर उड़ाया लाखों का माल

हल्द्वानी: दुकान की दीवार काटी, घर की खिड़की तोड़कर उड़ाया लाखों का माल

हल्द्वानी, अमृत विचार। कुछ दिन पहले आधी रात पुलिस गश्त की हकीकत जानने निकले आईजी डॉ.निलेश आनंद भरणे ने कुछ पुलिस वालों पर बड़ी कार्रवाई की थी, लेकिन इस कार्रवाई का असर दिख नहीं रहा। बेखौफ चोरों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया। एक दुकान की दीवार काट कर हजारों की नगदी उड़ा ली और एक घर की खिड़की तोड़कर लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने दुकान की जिस दीवार को काटा वो 9 इंच मोटी थी। दोनों घटनाएं कोतवाली क्षेत्र में हुईं। पुलिस अब चोरों की तलाश में जुट गई है। 
  
चोरों ने घर से उड़ाया 10 लाख रुपए से अधिक का माल
हल्द्वानी : चोरों ने पहली घटना तल्ली हल्द्वानी के सुयाल कालोनी में अंजाम दी। यहां रहने वाले कैलाश परिहार ने बताया कि उन्हें परिवार के साथ एक समारोह में शामिल होने के लिए हैदराबाद जाना था और वह पत्नी, मां व दो बच्चों के साथ बीती 26 मई को चले भी गए। घर में ताला लगा था। गुरुवार शाम जब वह परिवार के साथ लौटे तो घर की हालत देख कर दंग रह गए। ताला खोलते ही देखा तो घर का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था और अलमारियों के ताले टूटे पड़े थे। चोरों ने घर से लाखों का जेवर और हजारों की नगदी उड़ा दी थी। कैलाश की मानें तो घर में करीब 10 लाख रुपए के जेवर और करीब 40 हजार रुपए की नगदी थी। ये नगदी बच्चों के गुल्लक में रखी थी। चोर घर के पिछले हिस्से में बनी खिड़की तोड़ कर घर में दाखिल हुए। 


बैंक के लॉकर से निकाल कर लाए थे जेवर
हल्द्वानी : कैलाश ने बताया कि वह जेवर को हमेशा बैंक लॉकर में रखते हैं। चूंकि घर में कुछ दिन पहले ही जनेऊ संस्कार का कार्यक्रम था, तो वह बैंक लॉकर से जेवर निकाल कर घर ले आए थे, लेकिन कार्यक्रम निपटने के बाद जेवर बैंक लॉकर में वापस नहीं रखे और जेवर घर रखकर परिवार के साथ हैदराबाद चले गए। पुलिस अब घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिये चोरों की तलाश में जुटी है।


ठंडी सड़क पर चोरों ने काटी 9 इंच की मोटी दीवार
हल्द्वानी : चोरों ने दूसरी घटना ठंडी सड़क स्थित ऑटोमोबाइल की दुकान में की। लाइन नंबर 10 आजादनगर बनभूलपुरा में रहने वाले दुकान मालिक मोहम्मद अनस पुत्र रईस अहमद ने बताया कि वह रोज की तरह गुरुवार को दुकान बंद कर घर चले गए थे। अगली सुबह उन्होंने दुकान का शटर उठाया तो सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। चोरों ने दुकान के पीछे 9 इंच की मोटी दीवार को हथौड़े से तोड़ दिया था। चोर इसी रास्ते दुकान में दाखिल हुए और 70 हजार रुपए की नगदी लेकर फरार हो गए। अनस की मानें तो 70 हजार रुपए में से 50 हजार रुपए उन्होंने किसी को देने के लिए रखे थे। कोतवाल हरेन्द्र चौधरी ने बताया कि चोरी की घटनाओं की जानकारी मिली है। जल्द पुलिस जांच कर रही है। जल्द चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।