आगे पढ़ना चाहती थी, पुलिस को फोन कर नाबालिग ने रुकवाया अपना विवाह 

आगे पढ़ना चाहती थी, पुलिस को फोन कर नाबालिग ने रुकवाया अपना विवाह 

इलुरु (आंध्र प्रदेश)। आंध्र प्रदेश में एक लड़की पढ़ लिख कर कुछ बनना चाहती थी लेकिन घर वाले उसकी शादी करने पर अड़े थे । घर वालों के अपनी जिद पर अड़े रहने के कारण आखिरकार लड़की ने शादी से तीन दिन पहले महिला पुलिस हेल्पलाइन दिशा को फोन किया और अपनी शादी रुकवा दी।

ये भी पढ़ें - बिहार में पुल ढहने का सच छिपा रहे हैं तेजस्वी यादव: भाजपा

लड़की इलुरु जिले के कमवरापुकोटा के वेंकटरपुरम की रहने वाली है और उसके माता-पिता ने आठ जून (बृहस्पतिवार) को उसकी शादी तय की थी। सोमवार को पुलिस विभाग द्वारा साझा प्रेस नोट में कहा गया है, “लड़की ने कहा कि वह पढ़ाई जारी रखना चाहती है और शादी नहीं करना चाहती। इसलिए उसने महिला पुलिस हेल्पलाइन दिशा एसओएस पर फोन किया और रोने लगी।”

फोन पर बात करने के कुछ ही मिनट बाद तलिकड़ापुली से पुलिस लड़की के घर पहुंच गई। लड़की ने शिकायत की कि उसके परिजन ने उसकी इच्छा के विरुद्ध उसकी शादी तय कर दी है। नाबालिग लड़की ने पुलिस को बताया कि वह अच्छे अंकों से 10वीं कक्षा पास कर चुकी है और कम से कम स्नातक तक की पढ़ाई करना चाहती है।

लड़की ने शिक्षा पूरी करने के बाद अपने परिजन के निर्देशों के अनुसार शादी करने का वादा किया। बाद में, पुलिस ने लड़की के माता-पिता को सलाह दी कि उसके उत्साह और इंटरमीडिएट परीक्षा में उसके अच्छे अंकों को देखते हुए उसकी पढ़ाई को बीच में रोकना ठीक नहीं है।

पुलिस के समझाने बुझाने के बाद उसके माता-पिता मान गए और उच्च शिक्षा प्राप्त करने में अपनी बेटी का समर्थन का वादा करते हुए उसकी शादी रद्द कर दी। पुलिस के मुताबिक, माता-पिता अपनी बेटी की जल्द शादी इसलिए करना चाहते थे क्योंकि वे उसकी पढ़ाई का खर्च नहीं उठा सकते थे।

ये भी पढ़ें - विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कहा- नौकरी का डर मत दिखाइए, उसे छोड़ने में भी नहीं हिचकिचाएंगे

ताजा समाचार

बहराइच: पंचशील का झंडा उतारने के विरोध में हाईवे जाम कर प्रदर्शन,अधिकारी कर रहे बातचीत
Good News: फर्रुखाबाद से बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी के लिए बस सेवा शुरू, मात्र इतने घंटे में पहुंच सकेंगे विश्वनाथ धाम
Chitrakoot News: रिश्तेदार ने नाबालिग बेटी के घर में घुसकर लूटी थी आबरू...गर्भवती होने के बाद धमकाने के मामले में 12 साल कैद
बहराइच: मूंछ पर ताव देकर मुख्यमंत्री योगी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार
कासगंज: नाबालिग को तमंचा दिखाकर दी दुष्कर्म करने की धमकी, FIR दर्ज
प्रयागराज: जेई भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुआ प्रवेश पत्र, जून में होगा एग्जाम