पाकिस्तान : शहबाज शरीफ ने बजट 2023-24 में गरीबों-मध्यम वर्ग को राहत देने पर दिया जोर 

पाकिस्तान : शहबाज शरीफ ने बजट 2023-24 में गरीबों-मध्यम वर्ग को राहत देने पर दिया जोर 

इस्लामाबाद। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आम चुनाव से पहले बजट को लोगों के अनुकूल बनाने के प्रयास में गरीबों और मध्यम वर्ग के कल्याण के लिए बड़े कदम उठाए जाएं। पाकिस्तान में अक्टूबर में आम चुनाव होने की संभावना है। 

समाज के गरीब तथा मध्यम वर्ग को राहत देने के उपायों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए शहबाज शरीफ ने कहा,  आर्थिक चुनौतियों के बावजूद समाज के कमजोर वर्गों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए जाने चाहिए। पाकिस्तान वर्तमान में एक बड़े राजनीतिक और आर्थिक संकट से जूझ रहा है। देश के सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, अप्रैल में पाकिस्तान की मुद्रास्फीति बढ़कर रिकॉर्ड 36.4 प्रतिशत पर पहुंच गई थी, जो मार्च में 35.4 प्रतिशत से अधिक थी। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, शरीफ ने कहा कि उपलब्ध संसाधनों का सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग कर जनता को अधिकतम राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने आदेश दिया कि किसानों को सीधे सब्सिडी देने के लिए व्यापक योजना बनाई जाए। नौ जून को संसद में बजट 2023-24 पेश किए जाने की उम्मीद है और सरकार अक्टूबर में होने वाले आम चुनाव से पहले इसे लोगों के अनुकूल बनाने की कोशिश कर रही है। 

ये भी पढ़ें :  Russia-Ukraine war : यूक्रेन ने रूस पर एक प्रमुख बांध को विस्फोट से उड़ाने का लगाया आरोप, बाढ़ की दी चेतावनी