अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए चार से पांच और यात्री निवास बनेंगे: मनोज सिन्हा

अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए चार से पांच और यात्री निवास बनेंगे: मनोज सिन्हा

श्रीनगर। केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए चार से पांच और यात्री निवास बनाये जा रहे हैं, जबकि चंदनवाड़ी से बालटाल तक की सड़क का काम भी योजनाधीन है।

सिन्हा ने जम्मू में एक कार्यक्रम के इतर पत्रकारों से कहा कि बालटाल, नुनवान कैंप में और कश्मीर के लिए अखरोट फैक्टरी के पास एक प्रवेश द्वार बनाये जाएंगे। इससे तीर्थयात्रियों को समायोजित करने और उन्हें सुचारू रूप से सुविधा प्रदान करने में मदद मिलेगी।

उपराज्यपाल ने कहा कि चंदनवाड़ी से बालटाल तक एक सड़क भी पाइपलाइन में है। इस सड़क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) शीघ्र ही पूरी हो जाएगी। इस सड़क के बन जाने से तीर्थयात्रियों को कम समय लगेगा और अधिक भक्तों को अमरनाथ गुफा मंदिर में पवित्र हिम शिवलिंग के दर्शन करने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर मौजूद केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उनका मंत्रालय केन्द्रशासित प्रदेश प्रशासन द्वारा सुझाए गए सभी यात्री निवासों को मंजूरी देगा। उन्होंने कहा, “डीपीआर आने दीजिए, हम इन परियोजनाओं के लिए फास्ट-ट्रैक फंडिंग सुनिश्चित करेंगे।”

यह भी पढ़ें- देश में ‘गांधी बनाम गोडसे’ की वैचारिक लड़ाई, भाजपा को गोडसे से प्रेम: कांग्रेस

ताजा समाचार

अखिलेश को हराने का मजा अब आएगा..., कन्नौज से सपा प्रमुख के नामांकन पर बोले केशव मौर्य
राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने कहा- ईरान और श्रीलंका के बीच बेहतर संबंधों से हिंद महासागर क्षेत्र को होगा फायदा
कासगंज: आईपीएल मैच में लगा रहे थे सट्टा, आधा दर्जन गिरफ्तार
Kanpur Dehat: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- 'कांग्रेस-सपा के बारे में लोग पूछेंगे तो जवाब मिलेगा कौन सी पार्टी'
T20 World Cup : राहुल बनाम संजू, आवेश बनाम बिश्नोई या अक्षर...हार्दिक पांड्या का फॉर्म चिंता का सबब
Loksabha  election 2024: भाजपा और कांग्रेस से आगे निकली BSP, रायबरेली में इन्हें दिया टिकट-दो और प्रत्याशियों के नाम जारी