बरेली: जयपुर-दिल्ली समेत कई शहरों के लिए चलती हैं सौ से ज्यादा अवैध बसें

जिले भर में हैं अवैध स्टैंड, न आरटीओ की ओर से कार्रवाई न पुलिस की ओर से, भूसे की तरह भरे जाते हैं यात्री, माल की ढुलाई कर बड़े पैमाने पर टैक्स की भी चोरी

बरेली: जयपुर-दिल्ली समेत कई शहरों के लिए चलती हैं सौ से ज्यादा अवैध बसें

बरेली, अमृत विचार : जिले में अवैध बस स्टैंड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कई बार आदेश के बाद भी खत्म नहीं हो पाए। पासर गैंग के ही लोग आरटीओ अधिकारियों और पुलिस की साठगांठ से हर दिन सौ से ज्यादा बसें इन अड्डों से चलवा रहे हैं। इन बसों में यात्रियों को भूसे की तरह भरकर ही नहीं ले जाया जाता बल्कि माल की ढुलाई में भारी टैक्स की चोरी भी की जाती है।

ये भी पढ़ें - बरेली: निराश्रय के आश्रय हैं श्रीराम : पं. बृजेश पाठक

इस बार भी मुख्यमंत्री का आदेश आने के बाद जिले में खानापूरी भर के लिए कुछ अवैध बस अड्डों पर पुलिस ने कार्रवाई की लेकिन यह सख्ती सिर्फ दो-चार दिन ही बरकरार रही। शासन को अवैध अड्डों के खिलाफ कार्रवाई के फोटो भेजने के बाद अभियान निपट गया और पासर गैंग के लोगों ने अड्डे बनाकर फिर बसें चलानी शुरू कर दीं।

बदायूं रोड के करगैना और आंवला से राजस्थान के लिए कई बसें बगैर परमिट के रोज आवाजाही कर रही हैं। राजस्थान से जीएसटी चोरी कर बड़े पैमाने पर इन बसों में माल भी लाया जाता है। शहर में ही बरेली कॉलेज के पीछे मानसिक अस्पताल के पास से भी रोज तमाम बसें जयपुर-दिल्ली समेत कई शहरों के लिए रोज रवाना होती हैं।

इन बसों के बाकायदा यहीं बुकिंग सेंटर बने हुए हैं। सेटेलाइट चौराहे पर फरीदपुर, रिठौरा, नवाबगंज के लिए डग्गामार गाड़ियां दौड़ रही हैं। चौपुला चौराहा और गन्ना मिल से बदायूं की बसें रवाना होती हैं। इनमें प्राइवेट बस और इको वाहन भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: एनआईआरएफ की रैंकिंग से संस्थान में पशु चिकित्सा से जुड़े छात्रों की बढ़ेगी दिलचस्पी