बरेली: आपसी भाईचारे और मजबूती के लिए केंद्र सरकार में रखेंगे बात- इकबाल सिंह

अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर सुनी समस्याएं, एडीएम सिटी हर तीन माह में बैठक कर धर्मगुरुओं की समस्याओं का करें निस्तारण

बरेली: आपसी भाईचारे और मजबूती के लिए केंद्र सरकार में रखेंगे बात- इकबाल सिंह

बरेली, अमृत विचार : अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने अल्पसंख्यक समुदायों से जुड़े सभी धर्मगुरुओं के साथ मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारा और मजबूत बने, इसके लिए केंद्र सरकार में इस बात को रखा जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अल्पसंख्यक समुदायों के लिए संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों, शैक्षिक उत्थान, सामाजिक सुरक्षा के विषय पर चर्चा की। धर्मगुरुओं की ओर से बताए गए प्रकरणों पर कार्रवाई के आदेश देते हुए कहा कि हर भारतीय को अच्छी शिक्षा मिले। समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्तियों को भी योजनाओं का पूरा लाभ मिले।

केंद्र और प्रदेश सरकार इसकी पूरी कोशिश कर रही है। आजादी के बाद अल्पसंख्यकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, जबकि पड़ोसी देशों में संख्या घट रही है। एसीएमओ को निर्देश दिए कि अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक स्थलों पर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाए जाएं।

आपसी सौहार्द बढ़ाने के लिए होने वाले कार्यक्रमों में धर्मगुरुओं को जरूर बुलाएं। एडीएम सिटी से कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के धर्मगुरुओं के साथ हर तीन माह में बैठक कर उनकी समस्याओं को सुने।

परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह, उप निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण दिलीप कुमार कटियार, डीसी मनरेगा गंगाराम, प्रभारी विद्यालय निरीक्षक अवनीश यादव, अल्पसंख्यक समुदाय के धर्मगुरू आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - बरेली: जनपद के 800 ग्राम पंचायतों का होगा कायाकल्प