संभल : मुंबई से नाबालिग छात्रा को लेने चन्दौसी आया युवक, धर्मांतरण का बना रहा था दबाव...पुलिस ने किया गिरफ्तार

संभल : मुंबई से नाबालिग छात्रा को लेने चन्दौसी आया युवक, धर्मांतरण का बना रहा था दबाव...पुलिस ने किया गिरफ्तार

चन्दौसी कोतवाली में गिरफ्तार महाराष्ट्र निवासी आरोपी युवक।

चन्दौसी (संभल) अमृत विचार। हिंदू बनकर नाबालिग छात्रा से मुंबई से मिलने चन्दौसी आए युवक के खिलाफ कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है। छात्रा के पिता ने आरोपी के विरुद्ध बहला फुसला कर भगा ले जाने, धोखाधड़ी, उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम व एससी एसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी युवक गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया।

बनियाठेर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी 12वीं की छात्रा शहर के इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ती है। चार माह पहले सोशल मीडिया (स्नेप चैट) पर मुंबई के मनोज ठाकुर का छात्रा के पास संदेश आया। तभी से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और दूसरे समुदाय के युवक ने छात्रा को बहला-फुसलाना शुरू कर दिया। छात्रा का आरोप है कि युवक ने उसका दिमाग डायवर्ट करना शुरू कर दिया और उससे भगा ले जाने की बात करने लगा। छात्रा के इनकार करने पर आरोपी युवक मुंबई से मंगलवार शाम चन्दौसी पहुंच गया। तभी स्टेशन से युवक ने छात्रा को फोन कॉल करके बुला लिया। फिर छात्रा से कमरा किराये पर दिलाने की बात कही। वह धर्मांतरण का दबाव भी बना रहा था। 

छात्रा अपनी सहेली के साथ आरोपी को शहर की कॉलोनी में अपने चाचा के घर कमरा दिलाने पहुंच गई। जहां चाचा व परिजनों ने युवक का आधार कार्ड देखा तो वह दूसरे समुदाय का निकला। युवक के आधार पर उसका नाम सद्दाम खान पिता सिराज खान निवासी रूम नंबर एक जय अंबे चौक नाला सोपारा ईस्ट, पालघर, महाराष्ट्र लिखा था। इसके बाद आरोपी युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। छात्रा के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक के विरुद्ध बहला फुसला कर भगा ले जाने, धोखाधड़ी व उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम व एससीएसटी एक्ट के तहत कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

बालिका के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी का चालान किया गया है। साक्ष्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।-श्रीशचंद्र, एएसपी

ये भी पढ़ें : संभल: अनुराग ठाकुर बनकर नोएडा की युवती को प्रेम जाल में फंसा, लाखों ठग लाया जैदअली...जानिए मामला