बरेली: विशेषज्ञविहीन बच्चा वार्ड पर अनिष्ट का साया, जिला अस्पताल में डायरिया से बच्चे की मौत, कई गंभीर

बरेली: विशेषज्ञविहीन बच्चा वार्ड पर अनिष्ट का साया, जिला अस्पताल में डायरिया से बच्चे की मौत, कई गंभीर

बरेली, अमृत विचार। जिला अस्पताल के एकमात्र बाल रोग विशेषज्ञ के रिटायर होने के बाद बच्चा वार्ड में भर्ती मासूमों के सिर पर अनिष्ट का साया मंडराने लगा है। बच्चों के इलाज के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर के इंतजाम की जोड़तोड़ तो सफल नहीं हो पाई, बुधवार को बच्चा वार्ड में डायरिया पीड़ित छह महीने के एक मासूम ने दम तोड़ दिया।

डायरिया के प्रकोप की वजह से जिस वक्त जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती मासूमों की संख्या डेढ़ से दोगुनी तक पहुंच रही है, उसी दौरान यहां उनके इलाज का गंभीर संकट खड़ा हो गया है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. करमेंद्र के रिटायर होने के बाद यहां किसी और विशेषज्ञ का इंतजाम नहीं हो पा रहा है। सीएमओ के आग्रह पर मंगलवार को पीडिएट्रीशियन डॉक्टर जिला क्षय रोग अधिकारी ने बच्चों की ओपीडी देखने की हामी भरी थी लेकिन बुधवार को नहीं पहुंचे।

महिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ को ऑन कॉल बच्चों के इलाज का निर्देश दिया गया था लेकिन वह दिन में सिर्फ एक राउंड ले रहे हैं। इस बीच बुधवार को संजयनगर निवासी कुंवरराम के छह महीने के बेटे विराट ने दम तोड़ दिया। विभागीय स्टाफ के अनुसार बच्चे बुखार और दस्त की समस्या होने पर मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे भर्ती कराया गया था। वह गंभीर डायरिया से ग्रसित था। बुधवार सुबह करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई।

ये भी पढे़ं- बरेली: गर्मी को मात दे रहे छोटे पोर्टेबल पंखे, दाम भी किफायती