लखनऊ : कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में बन रहे मैरिज लाॅन को एलडीए किया जमींदोज

लखनऊ : कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में बन रहे मैरिज लाॅन को एलडीए किया जमींदोज

अमृत विचार, लखनऊ । लखनऊ विकास प्राधिकरण ने पुलिस बल के साथ कृष्णा नगर क्षेत्र में फीनिक्स मैरिज लाॅन एंड बैन्क्वेट हाॅल जमींदोज कर दिया। जो बिना मानचित्र के चार मंजिल निर्माण कर संचालित किया जा रहा था। जिसे बुलडोजर से ध्वस्त करने में सात घंटे लगे।

76978

बुधवार को उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर जोन-2, कृष्णा नगर थाना अंतर्गत ग्राम बरिगवां में जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी प्राधिकरण व स्थानीय पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। कानपुर रोड पर करीब 15 हजार वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखंड पर बिना मानचित्र स्वीकृति के चार मंजिला भवन फीनिक्स मैरिज लाॅन एंड बैन्क्वेट हाॅल का संचालन करना पाया। जांच के दौरान स्वामी अमित अरोड़ा द्वारा कोई स्वीकृत मानचित्र प्रस्तुत नहीं किया गया था। जो अवैध मानते हुए चार मंजिला लॉन व बैंक्वेट हॉल बुलडोजर से पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता वाईपी सिंह, आलोक सिंह, अजय गोयल, अवर अभियंता उस्मान अली व नागेन्द्र मिश्रा रहे। देवांश ने बताया कि कार्रवाई विहित न्यायालय के आदेश पर की गई है। करीब सात घंटे ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चली।

तीन बुलडोजर व 22 श्रमिक लगे

मैरिज लाॅन ध्वस्त करने के लिए एलडीए की टीम पुलिस बल के साथ सुबह से ही पहुंच गई। कार्रवाई के लिए तीन बुलडोजर, 22 श्रमिक व तीन सहायक अभियंता लगाए गए। जिन्होंने 11 बजे मैरिज लॉन ध्वस्त करना शुरू किया और शाम पांच बजे तक पूरी तरह से जमींदोज कर दिया। एलडीए की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई गई। सुरक्षा की दृष्टि से कार्रवाई के दौरान प्राधिकरण के अनुभवी अभियंता भी मौजूद रहे और उनके द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए।

पुलिस ने भीड़ को हटाया, बोली, बवाल नहीं आभार जताने आए

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखने के लिए लोगों की भीड़ लगने लगी। इससे पुलिस को बवाल की आशंका हुई और लोगों को वहां से हटाने लगी। इस बीच लोगों ने पुलिस से कहा कि हम लोग बवाल करने नहीं आए हैं, बल्कि यह अच्छा काम हुआ है जिसका आभार जताने आए हैं। क्योंकि इस बैंक्वेट हॉल से सड़क पर वाहनों से जाम लगता था। इससे परेशानी होती थी और अब छुटकारा मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें - बहराइच : कार और बाइक की जोरदार टक्कर से दो की मौत, चार घायल

ताजा समाचार

पीलीभीत: पति नहीं मुझे तो देवर संग रहना, पंचायत में विवाहिता का जवाब सुन उड़े होश...फिर लौटाया दहेज और रिश्ता खत्म
Kanpur: कर्जदारों से परेशान होकर कारोबारियों का गलवा दिया करोड़ों का सोना, आरोपी दंपति गुरुग्राम से गिरफ्तार
Bareilly News: अचानक विकास भवन पहुंचे डीएम, कई अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद
लखनऊ : त्रिवेणी एक्सप्रेस में 5.3 किलोग्राम अफीम के साथ पकड़ी गयी महिला
पीलीभीत: अयोध्यापुरम के वाशिंदे बोले, न ही सीमेंट-बालू का अनुपात और न लेबल ठीक....सरिया भी मानकविहीन
Bareilly News: तकनीकी पेच फंसने से 17 गांवों में रियल टाइम खतौनी तैयार करने की प्रक्रिया लटकी