साहब! 3 साल में 17 बार की शिकायत, फिर भी नहीं मिला न्याय, सीआरओ के सामने छलका फरियादी का दर्द

कहा- जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर भी कर चुका है शिकायत

साहब! 3 साल में 17 बार की शिकायत, फिर भी नहीं मिला न्याय, सीआरओ के सामने छलका फरियादी का दर्द

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार। मिल्कीपुर तहसील में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत लेकर पहुंचे एक शख्स ने जब अधिकारियों को अपना दुखड़ा सुनाया तो हर कोई आवाक रह गया। पीड़ित ने कहा- साहब! सीलिंग की भूमि पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए 3 साल में 17 बार शिकायत की है लेकिन आज तक उसे न्याय नहीं मिला... आज फिर इसी समस्या को लेकर आपके पास आया हूं। साहब! न्याय कीजिए...
     
मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के तेंधा गांव निवासी मोहनलाल गुप्ता ने संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य राजस्व अधिकारी व एसडीएम को दिए शिकायती में आरोप लगाया है कि पालपुर गांव में स्थित सीलिंग की भूमि पर भरत लाल ने पक्की दीवार बनाकर अवैध कब्जा कर लिया है।

उसका कहना है कि एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक को जांच कर अवैध कब्जे को तत्काल हटाए जाने का निर्देश दिया। इसी को लेकर पिछले 3 वर्षों में वह संपूर्ण समाधान दिवस, संपूर्ण थाना समाधान दिवस, जिलाधिकारी सहित मुख्यमंत्री के जन सुनवाई शिकायत पोर्टल पर 17 बार शिकायत भी कर चुका है लेकिन आज तक न्याय नहीं मिला। 
  
651 शिकायतों में सिर्फ 31 का हुआ निस्तारण
जन समस्याओं के निस्तारण के लिए शनिवार को जनपद सभी तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे अधिकारियों ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 651 शिकायतें आईं, जिनमें 31 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। जबकि शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 

मिल्कीपुर तहसील में मुख्य राजस्व अधिकारी सतीश कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 298 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से 05 का ही मौके पर निस्तारण हो सका।  सोहावल तहसील में163 शिकायतें आईं, जिनमें 6 का मौके पर निस्तारण किया गया। बीकापुर तहसील में 190 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। मौके पर 20 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: 31 हफ्तों के कठोर प्रशिक्षण के बाद सेना में हुए शामिल 49 अग्निवीर