Bareilly News: कॉमर्शियल वाहनों पर लागू हुईं टोल टैक्स की बढ़ी दरें

Bareilly News: कॉमर्शियल वाहनों पर लागू हुईं टोल टैक्स की बढ़ी दरें

बरेली, अमृत विचार। नेशनल हाईवे से गुजरने वाले कॉमर्शियल वाहनों के लिए बढ़ी हुई टोल की दरें शनिवार रात 12 बजे लागू हो गई हैं। पांच से 25 रुपये तक टोल टैक्स बढ़ने का असर सामान्य महंगाई पर भी पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

एनएचएआई ने पहली अप्रैल से ही टोल टैक्स बढ़ाने का निर्णय लिया था, मगर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसे टाल दिया गया था। पहली जून सातवें चरण का चुनाव होते ही बढ़ी हुई दरें लागू कर दी गईं। जिले में बरेली-सीतापुर नेशनल हाईवे पर फरीदपुर, पीलीभीत रोड पर रिठौरा लभेड़ा, रामपुर मार्ग पर फतेहगंज पश्चिमी टोल प्लाजा पड़ते हैं। 

एनएचएआई अधिकारियों के मुताबिक फरीदपुर टोल प्लाजा से रोज 12 से 15 हजार, लभेड़ा से 8 से 10 हजार और फतेहगंज पश्चिमी से 10 से 12 हजार वाहन गुजरते हैं। इनमें 50 से 60 फीसदी कॉमर्शियल ही हाेते हैं। एनएचएआई को टोल टैक्स बढ़ने से जिले में ही रोज लाखों का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होगा।

मासिक पास बनवाने वालों को भी झटका
टोल की दरों को बढ़ाने के साथ मासिक पास बनवाने वाले वाहन स्वामियों को भी महंगाई का झटका लगा है। टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले वाहनों के पास के लिए पहले 330 रुपये देने पड़ते थे, अब इसे बढ़ाकर 340 रुपये कर दिया गया है।

ये भी पढे़ं- बरेली: सिस्टम की मार...बर्बादी की ओर शहर का होटल उद्योग, कई होटल जल्द ही हो सकते हैं बंद