अमरोहा : जमीन बेची, पत्नी को पढ़ाकर बनाया एएनएम, अब प्रेमी के साथ रही महिला

मऊ निवासी व्यक्ति ने थाने में दिया शिकायती पत्र, पत्नी से छुटकारा दिलाने की मांग 

अमरोहा : जमीन बेची, पत्नी को पढ़ाकर बनाया एएनएम, अब प्रेमी के साथ रही महिला

गजरौला (अमरोहा), अमृत विचार। ज्योति मौर्य प्रकरण जैसा ही मामला गजरौला में भी सामने आया है। यहां मऊ जनपद निवासी एक व्यक्ति ने गुरुवार को कोतवाली पहुंचकर शिकायती पत्र सौंपा। आरोप लगाया है कि उसने अपनी जमीन बेचकर पत्नी को पढ़ाया। बाद में वह एएनएम के पद पर कार्यरत हुईं। पीड़ित व्यक्ति की पत्नी सीएचसी में कई सालों से तैनात हैं। नौकरी के बाद उसकी पत्नी उसे व उसके बच्चों को छोड़कर गजरौला क्षेत्र के रहने वाले एक युवक के साथ लिविंग रिलेशनशिप में रह रही है। 

पति का कहना है कि युवक ने उसकी पत्नी को झूठे वादे कर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया है। इस कारण न तो वह घर आती है और न ही किसी से बात करती है। पत्नी की बेवफाई से आहत होकर पति ने सारे रिश्ते और संबंध खत्म कराने की पुलिस से गुहार लगाई है। पीड़ित पति ने बताया कि उसकी शादी 2004 में मऊ निवासी युवती के साथ हुई थी। कुछ माह बाद पत्नी ने नौकरी की इच्छा जताई। लेकिन इतना पैसा नहीं था कि उसे पढ़ाया जा सके।

लेकिन जमीन बेचकर पत्नी को पढ़ाई कराई और कुछ साल बाद पत्नी एएनएम बन गई और उसकी सरकारी अस्पताल में नौकरी लग गई। कुछ साल के बाद उसका तबादला अमरोहा जिले के लिए हो गया। पति ने बताया कि वर्ष 2015 में पत्नी ने अलग रहने के लिए कोर्ट में मामला दायर किया था।

बाद में पति के द्वारा पत्नी को वापस लाने के तमाम प्रयास किए गए, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही। फिलहाल मामला अमरोहा कोर्ट में विचाराधीन है। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : 35,500 उद्यमियों का दुर्घटना बीमा योजना में पंजीकरण, पांच लाख रुपये तक का मिलेगा लाभ