लोकसभा: संसद टीवी के टिकर को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही कुछ देर बाधित

लोकसभा: संसद टीवी के टिकर को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही कुछ देर बाधित

नई दिल्ली। लोकसभा में मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कार्यवाही कुछ देर के लिए बाधित हुई, जब विपक्षी सदस्यों ने सदन में चर्चा के सीधे प्रसारण के दौरान संसद टेलीविजन पर सरकार के विकास कार्यों को रेखांकित करने वाले टिकर चलने का दावा करते हुए शोर-शराबा किया।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सदस्य निशिकांत दुबे ने जब बोलना शुरू किया तो कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक समेत विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ मंत्रियों समेत सत्तापक्ष के सदस्यों को विपक्ष के सदस्यों की बात का विरोध करते हुए देखा गया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों को शांत करने का प्रयास करते हुए कहा संसद टीवी एक अलग प्रणाली से चलता है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास यहां कोई बटन नहीं है जिससे संसद टीवी चलता है।’’

उन्होंने यह भी कहा कि सदस्यों को पता होगा कि लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर संसद टीवी बनाया गया है। बिरला ने बाद में कहा कि उन्होंने निर्देश दिये हैं जिसके बाद टिकर चलना बंद हो गया। विपक्षी सदस्यों को कहते सुना गया कि टिकर केवल संसद की मौजूदा कार्यवाही के बारे में होने चाहिए।

ये भी पढ़ें - कर्नाटक: शौचालय मामले की जांच के लिए CID की टीम पहुंची उडुपी, कॉलेज के शौचालय में बनया गया था विवादित वीडियो