IND vs PAK Asia Cup 2023 : Shaheen Afridi के शुरुआती तीन ओवरों में सावधानी बरतें, रोहित शर्मा को मैथ्यू हेडन ने दी सलाह 

IND vs PAK Asia Cup 2023 : Shaheen Afridi के शुरुआती तीन ओवरों में सावधानी बरतें, रोहित शर्मा को मैथ्यू हेडन ने दी सलाह 

पालेकल। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन चाहते हैं कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा यूएई 2021 टी20 विश्व कप जैसे हालात से बचने के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के पहले तीन ओवरों में सावधानी बरतें।  रोहित को टी20 विश्व कप में अफरीदी ने अंदर आती यॉर्कर गेंद पर बोल्ड किया था। वह इस मैच में खाता खोलने में विफल रहे थे। भारत को इस ग्रुप मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और टीम इस टूर्नामेंट में हार के सदमे से उबरने में नाकाम रही।   हेडन का मानना है कि पाकिस्तान के इस लंबे कद के तेज गेंदबाज से निपटने का यही सही तरीका है।

 हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘आपको शाहीन अफरीदी के खिलाफ शुरू में सतर्कता बरतनी होगी। हाल ही में (टी20) विश्व कप (2021 में यूएई में) को याद करिये। शाहीन शुरुआती ओवरों में विकेट लेने में सक्षम थे।’’ हेडन ने भारतीय कप्तान को सलाह दी, हम उस गेंद को कभी नहीं भूलेंगे जो उन्होंने रोहित शर्मा को फेंकी थी, इसलिए उसके खिलाफ थोड़ी सावधानी बरतें। अगर यह स्विंग हो रही है, तो पहले तीन ओवर खेलने पर ध्यान दें। कोहली ने मैच में 49 गेंद में 57 रन बनाकर भारतीय पारी को संवारा था। टीम को हालांकि इस मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हेडन से कहा कि अफरीदी के साथ ही भारतीय बल्लेबाजों को नसीम शाह और हारिस रऊफ के खिलाफ भी योजना बना कर बल्लेबाजी करनी होगी। 

हेडन ने दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी के बीच मुकाबले को विश्व क्रिकेट में सबसे रोमांचक मुकाबला करार देते हुए कहा,  भारत पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के खिलाफ खेलगा। यह क्रिकेट में सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक है। पाकिस्तान के पास शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम (शाह) जैसे काबिल गेंदबाज हैं। तीन बहुत अलग प्रकार के गेंदबाज और उनसे निपटने के लिए भारतीय टीम को योजना के साथ आना होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ कैंडी में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। आपको पिच की उछाल पर नजर रखना होगा। इस मामले में हारिस के खिलाफ सतर्क रहना होगा। वह गेंद को तेज टप्पा खिलाकर ऑफ स्टंप के पास गेंदबाजी करता है। 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला आज, कोहली-रोहित को बल्ले से दिखाना होगा दम

ताजा समाचार

Live UP Lok Sabha Elections 2024: अपर्णा यादव ने डाला वोट, कहा- भाजपा की कथनी और करनी में कभी फर्क नहीं रहा 
Iran: 'दुख की घड़ी में ईरान के साथ खड़ा है भारत', राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक
Kanpur Accident: तेज रफ्तार कार हाईवे किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी...तीन की मौके पर मौत व दो घायल, परिजन रो-रोकर हुए बेहाल
Video: मतदान कर बोले सुधांशु त्रिवेदी-अबकी बार अपने ही गढ़ में हारेंगे राहुल और अखिलेश 
अल्पसंख्यकों के खिलाफ कभी नहीं बोला, लेकिन किसी को ‘खास नागरिक’ स्वीकार करने को तैयार नहीं: PM मोदी 
सुलतानपुर: डिवाइडर से टकरा पलटी कार, एक की मौत, पांच घायल