मुरादाबाद : बारिश में महानगर की सड़कें धंसी, गड्ढों में पानी भरने से तालाब की स्थिति

सीवरेज पाइप लाइन कार्य के चलते खोदाई कर छोड़े गए गड्ढों ने बढ़ाई नागरिकों की मुसीबत , हरथला कांठ हरिद्वार मार्ग पर गड्ढों में वाहन के फंसने से लगा जाम 

मुरादाबाद : बारिश में महानगर की सड़कें धंसी, गड्ढों में पानी भरने से तालाब की स्थिति

मुरादाबाद,अमृत विचार। बारिश में महानगर की सड़कें जगह-जगह धंस गई। रामगंगा विहार, आशियाना फेज में सीवरेज पाइप लाइन के कार्य के चलते खोदाई कर छोड़े गए गड्ढों में पानी भरने से कई जगह सड़क धंस गई। घरों के सामने खड़े लोगों के वाहन सड़क धंसने से फंस गए। सड़क पर नाला-नाली का पानी बहने से गड्ढों का अंदाजा न चलने से वाहन चालक उसमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। 

शनिवार-रविवार को लगातार बारिश ने महानगर की सड़कों को तालाब में तब्दील कर दिया है। सिविल लाइंस, जिगर कॉलोनी, हरथला, आशियाना में नाला ओवरफ्लो होने से पानी सड़क पर बह रहा है। रामगंगा विहार, आशियाना में जलनिगम के द्वारा सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के कार्य में खोदाई कर गड्ढे छोड़ दिए गए हैं। जहां काम पूरा हो गया है वहां भी सड़क को रिस्टोर नहीं किया गया। जस का तस छोड़ देने से सड़क की मिट्टी पानी में बहने से जगह जगह गड्ढे गहरे हो गए। जिससे आसपास की सड़क धंस गई।

आशियाना फेज एक और दो में कई जगह सड़क धंसने से लोगों के घरों के सामने खड़े चार पहिया वाहन भी गड़ढों के चलते फंस गए। उन्हें निकालने के लिए लोग बारिश बंद होने का इंतजार कर रहे हैं। मूसलाधार बारिश का क्रम न थमने से जनजीवन बेपटरी हो गया है। जनप्रतिनिधियों की नाराजगी के बाद भी जलनिगम के अधिकारी और कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार अपने कार्य को जल्द समेटने की गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।

जबकि नगर विधायक और महापौर ने अक्टूबर तक डेडलाइन तय कर काम पूरा कराने की चेतावनी दी थी। फिर भी काम की सुस्ती बनी है। इससे नागरिकों का दर्द बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन उन्हें सड़क के गड्ढों से होकर गुजरना पड़ता है। इसमें स्कूलों के वाहन और एंबुलेंस भी फंस रहे हैं। जिससे मरीजों को भी परेशानी हो रही है। आशियाना में काम  के चलते आवागमन बाधित होने पर रोगी वाहन को नर्सिंग होम तक पहुंचने में लंबा चक्कर काटकर आना पड़ रहा है। इस कॉलोनी में कई नर्सिंग होम के पास भी गडढे होने से एंबुलेंस नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में मरीजों के परिजन उन्हें गोद में लेकर इलाज कराने पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: बारिश में आशियाना में धंसी सड़क, जलभराव और कीचड़ में चलना मुश्किल

ताजा समाचार

हल्द्वानी: चेकिंग में लगे सीपीयू कर्मी को उड़ा कर तेज रफ्तार कार फरार
Kanpur: CM Yogi ने लगाया निशाना...गोलियां दागते ही समारोह स्थल तालियों से गूंज उठा, बोले- निवेश वहीं होता है, जहां...
सपा के बागी नेता मनोज पांडे पर सपा की कार्रवाई शुरू, अखिलेश ने विधानसभा से हटवाई उनके नाम की नेम प्लेट!, video
Saudi Pro League : विवादों में फंसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सऊदी लीग मैच में दर्शकों की तरफ किए आपत्तिजनक इशारे
शाहजहांपुर: महिला नेत्री के फोटो के साथ रील बनाना युवकों को पड़ा महंगा, पहुंचे हवालात
हल्द्वानी: पुलिस ने नगर निगम से पूछे छह सवाल... मांगे कंपनी बाग के दस्तावेज