School Closed: लखनऊ में भारी बारिश और खराब मौसम के चलते आज बंद रहेंगे सभी स्कूल, डीएम ने जारी किए आदेश

School Closed: लखनऊ में भारी बारिश और खराब मौसम के चलते आज बंद रहेंगे सभी स्कूल, डीएम ने जारी किए आदेश

अमृत विचार, लखनऊ। यूपी के कई जिलों में रविवार रात से मूसलाधार बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। लगातार हो रही बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ में भी हालात खराब हो गए हैं। देर रात बारिश की वजह से लखनऊ के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। वहीं मौसम विभाग की ओर से आज भी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है, जिसको लेकर लखनऊ जिला प्रशासन ने 11 सितंबर सोमवार को सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

बता दें कि खराब मौसम और बारिश को देखते हुए लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने सोमवार को सभी सरकारी, गैर-सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड्स के कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी, गैर-सरकारी, प्राइवेट स्कूलों में आज दिनांक 11 सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है।

वहीं इन आदेशों का कड़ाई से पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। ऐसे में खराब मौसम और भीषण बारिश के बीच डीएम के जारी आदेश से बच्चों के अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है। दरअसल, खराब मौसम के चलते छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं स्कूल की ओर से बच्चों के माता-पिता को स्कूलों के बंद रहने की सूचना दे दी गई है। 

ये भी पढ़ें:- बरेली: ट्रैक पर आया कोसी नदी का पानी, अचानक आठ ट्रेनें कर दीं निरस्त

 

ताजा समाचार

Banda: मतदान और मतगणना के दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें; उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
IPL 2024 : केएल राहुल ने कहा- मेरे पास शब्द नहीं, हमने इस तरह की बल्लेबाजी टीवी में देखी थी...अविश्वसनीय
Unnao: देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा....गली और मोहल्लों में गंगा नगर के बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
पुलिस कर्मी ने नहीं पहना हेलमेट, कटा 18 हजार रुपए का चालान 
छत्तीसगढ़: 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित, छात्राओं का रहा दबदबा
Banda: लोकसभा चुनाव के चलते बुंदेलखंड विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, जल्द घोषित होगी परीक्षा की नई तिथि