गणेशोत्सव : लखनऊ में गणेश चतुर्थी पर पंडालों में विराजे गजानन, भक्त लेंगे आशीर्वाद 

गणेशोत्सव : लखनऊ में गणेश चतुर्थी पर पंडालों में विराजे गजानन, भक्त लेंगे आशीर्वाद 

लखनऊ, अमृत विचार। गोमती तट स्थित झूलेलाल पार्क में गणेश उत्सव का पंडाल सजकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। विघ्न विनाशक गणेश दरबार में विराज चुके हैं। सुबह से मूर्ति स्थापना की रस्म पूजा के साथ शुरू की जा रही है। जिसके बाद भक्त बप्पा का आशीर्वाद लेंगे। 

गणेश प्राकट्योत्सव कमेटी के संस्थापक भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि मनौतियों के राजा का उत्सव आज पूरी धूमधाम से शुरू होगा। कोलकाता के संजय शर्मा और लखनऊ के सिद्धू महाराज अपने भजनों के जरिए लोगों के बीच भक्ति की सरिता प्रवाहित करेंगे। 10 दिन चलने वाले इस उत्सव में रोजाना लोग बप्पा के दरबार में बैठकर उन्हें चिट्ठियां लिखेंगे और अपने कष्टों की जानकारी देंगे।

कमेटी के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल ने बताया कि इस बार गणेशोत्सव के साथ-साथ फूड जोन, किड्स जोन, गेम जोन और शाॅपिंग जोन भी बनाए गए हैं। यहां आकर लोगों को उत्सव का आनन्द मिलेगा। बच्चों के लिए विशेष प्रकार के झूले लगाये गये हैं। रोजाना यहां भजन भी सुनने को मिलेंगे और नृत्य नाटिकाएं भी देखने को मिलेंगी। श्रृंगार और आरती का कार्यक्रम रोजाना चलेगा। सुबह 10 बजे और शाम 6 बजे की आरती में सभी लोग शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : भामाशाह जयंती पर ज्यादा टैक्स देने वाले व्यापारी होंगे पुरस्कृत