सीताराम येचुरी ने कहा- लोकसभा चुनाव के बाद होगा इंडिया के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार का फैसला

सीताराम येचुरी ने कहा- लोकसभा चुनाव के बाद होगा इंडिया के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार का फैसला

नालंदा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता मिलकर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला लेंगे।

येचुरी ने गुरुवार को यहां राजगीर में आयोजित पार्टी के तीन दिवसीय शिविर के अंतिम दिन शामिल होने के बाद कहा कि लोकसभा चुनाव में पहले सांसद का चुनाव होगा उसके बाद प्रधानमंत्री उम्मीदवार का निर्णय सभी विपक्षी पार्टी मिलकर करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान इसी तरह विपक्ष में प्रधानमंत्री के चेहरे पर सवाल उठा था। बाद में विकल्प के रूप में मनमोहन सिंह आए और 10 वर्षो तक वे प्रधानमंत्री के पद पर रहे। इसी प्रकार आगे भी चुनाव बाद विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का विकल्प आएगा। 

माकपा महासचिव ने कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराएगी। उन्होंने कहा कि देश के धर्मनिरपेक्ष गणतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराना है। उन्होंने वामपंथी एकता को मजबूत करने की बात कही। येचुरी ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष पार्टियों से तालमेल कर वोटों के बंटवारे में भाजपा को फायदा ना हो इसका ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान परिस्थिति एवं चुनौतियां देश, पार्टी एवं लोगों के सामने है उनका हल करने के लिए क्या जरूरतें हैं इस पर चर्चाएं की गई। 

ये भी पढ़ें- शशि थरूर ने कहा- आज भारत की वैज्ञानिक सोच पंडित नेहरू की वजह से है

 

ताजा समाचार

Kanpur: डिजिटल रेडियोग्राफी से एक्सरे अब चंद मिनट में, बारीक से बारीक फ्रैक्चर व बीमारी आएगी पकड़ में
बरेली से 'सुबह हुई गायब', अब रात के बाद सीधे दोपहर, हैरान कर देगी ये खबर!
Malaysia Masters : मलेशिया मास्टर्स खिताब से एक कदम दूर पीवी सिंधु
संतकबीरनगर में वोट देने जा रही महिला की मौत, भदोही में मतदान के बाद दुल्हन गई ससुराल
Kanpur: TTE की मनमानी: सिलचर एक्सप्रेस में चढ़े यात्री की सीट दूसरे को दी, वैशाली के फर्स्ट क्लास कोच की गैलरी में लिटा दिए यात्री
Kanpur Accident: ईंट लदे ट्रैक्टर से गिरा मजदूर...ट्राली का पहिया चढ़ने से मौत, सरसौल से घाटमपुर आते समय हुआ हादसा