मुरादाबाद : 'सफाई कर्मियों को दिलाएं 15,000 रुपये वेतन', उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के पदाधिकारी नगर आयुक्त से मिले

मुरादाबाद : 'सफाई कर्मियों को दिलाएं 15,000 रुपये वेतन', उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के पदाधिकारी नगर आयुक्त से मिले

वेतन वृद्धि दिलाने के प्रस्ताव को बोर्ड बैठक में पारित कराने की महापौर से वार्ता करते उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के पदाधिकारी।

मुरादाबाद, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के प्रतिनिधियों ने आउटसोर्सिंस से तैनात संविदा सफाई कर्मियों को न्यूनतम 15,000 रुपये प्रति माह वेतन देने की मांग नगर आयुक्त और महापौर से की है। 
संघ के प्रांतीय महामंत्री श्याम बाबू वाल्मीकि के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त संजय चौहान से उनके शिविर कार्यालय में मुलाकात की। 

उन्होंने कहा कि निगम के बोर्ड के पिछले कार्यकाल में प्रतिदिन 500 रुपये के हिसाब से संविदा सफाई कर्मियों को वेतन भुगतान का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में पारित हो गया था। लेकिन इसे लागू नहीं किया गया। जिसके चलते जून में आंदोलन के दौरान संघ व महापौर व नगर आयुक्त के बीच हुई समझौता वार्ता में एक जुलाई से 15000 रुपये वेतन देने की सहमति लिखित रुप में बनी थी। जुलाई से पहले की धनराशि एरियर के रुप में देना तय हुआ था। लेकिन अब तक इसे लागू नहीं किया। जिससे महंगाई की मार झेल रहे आउटर्सोसिंग से तैनात संविदा कर्मी और उनके परिवार के सामने संकट खड़ा हो रहा है।

पदाधिकारियों ने नगर आयुक्त से 27 सितंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में इसे फिर से पारित कराकर भुगतान सुनिश्चित कराने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में प्रेम बाबू वाल्मीकि, संजय, अनिल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: बटुआ ले गया बंदर, चोरी का आरोप लगा थाने पहुंची महिलाएं